बार-बार टूट रही पाइपलाइन ने भीषण गर्मी में हलद्वानी के लोगों की बढ़ाई परेशानी

हल्द्वानी में रसोई गैस एलपीजी की आपूर्ति लोगों के घरों तक देने के लिए पाइपलाइन बिछाने का काम किया जा रहा है। एचपीसीएल कंपनी की ओर से कराए जा रहे काम में बार-बार पानी की लाइन क्षतिग्रस्त हो रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 09:29 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 09:29 AM (IST)
बार-बार टूट रही पाइपलाइन ने भीषण गर्मी में हलद्वानी के लोगों की बढ़ाई परेशानी
बार-बार टूट रही पाइपलाइन ने भीषण गर्मी में हलद्वानी के लोगों की बढ़ाई परेशानी

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : हल्द्वानी में रसोई गैस एलपीजी की आपूर्ति लोगों के घरों तक देने के लिए पाइपलाइन बिछाने का काम किया जा रहा है। एचपीसीएल कंपनी की ओर से कराए जा रहे काम में बार-बार पानी की लाइन क्षतिग्रस्त हो रही है। जिससे भीषण गर्मी के बीच लोगों की समस्या बढ़ती जा रही है।

पनचक्की चौराहे के पास पेयजल लाइन टूटने की समस्या सबसे ज्यादा हो गई है। करीब 12 इंच मोटी पाइप टूटने से उसे ठीक करने में भी लंबा समय से लग रहा है। जिससे आस-पास की बड़ी आबादी पानी के लिए तरसने को मजबूर है। बीते तीन दिनों में तीन बार पानी की लाइन टूट चुकी है। जिससे बिठौरिया, बमौरी, लाल डाठ, कुसुमखेड़ा, हरिपुर आदि क्षेत्रों की लाखों की आबादी पानी के लिए परेशान हो रही है।

एचपीसीएल ने नहीं ली एनओसी

एचपीसीएल कंपनी ने जल संस्थान से खुदाई के लिए एनओसी भी नहीं प्राप्त की है। जिससे पाइपलाइन की सुरक्षा के लिए जलसंस्थान की ओर से कोई अतिरिक्त कदम नहीं उठाए जा सके हैं। बार-बार ठेकेदार की ओर से की जा रही लापरवाही आम आदमी पर भारी पड़ रही है।

नहाने के लिए नहीं मिला पानी

पीने के पानी के लिए जलसंस्थान की ओर से टैंकर के जरिये आपूर्ति का कार्य किया जा रहा है। जिससे पेयजल की व्यवस्था तो लोग कर ले रहे हैं। जबकि नहाने व अन्य कार्यों के लिए पानी की समस्या बरकरार है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी