कोविड काल मे नैनीताल में गरीबों, जरूरतमंदों के चेहरे पर मुस्कान ला रहा रोटी बैंक

शहर की अनमोल मुस्कान संस्था रोटी बैंक नैनीताल के रोटी बैंक ने कोविड-19 संक्रमण से प्रभावित होम क्वॉरेंटाइन परिवार को शुद्ध सात्विक निशुल्क भोजन देने की पहल शुरू की है। वैभव की इस मुहिम को लोग खूब सराहना कर रहे हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:46 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:46 AM (IST)
कोविड काल मे नैनीताल में गरीबों, जरूरतमंदों के चेहरे पर मुस्कान ला रहा रोटी बैंक
8171445201 पर कॉल करके सूचित कर सकते हैं, ताकि उनको इस नि :शुल्क सेवा कार्य का पुण्य लाभ प्राप्त हो

जागरण संवाददाता, नैनीताल : महामारी के दौर में जरूरतमंदों की सेवा के लिए विभिन्न संगठन व समाजसेवी आगे आने लगे हैं। मुसीबतों से परेशान लोगों का दुःख देखकर तमाम युवा सेवा के लिए अभिनव पहल कर रहे हैं। वो निस्वार्थ भाव से जरूरतमंदों की मदद के साथ ही लोगों को कोविड नियमों, दिशा निर्देशों के अनुपालन के लिए घर पर ही रहने को भी प्रेरित कर रहे हैं।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने बाकायदा होम आइसोलेशन, क्वारन्टीन के साथ ही जरूरतमंदों को भोजन, दवा उपलब्ध कराने के लिए स्वयंसेवकों की टीम उतार दी है। जबकि स्थानीय जनप्रतिनिधियों में सभासद मनोज जगाती घर घर सेनिटाइजेशन करने के साथ ही होम आइसोलेशन वाले परिवारों के लिए बाजार से सामान व दवा घर पहुंचाते हैं।

अब शहर की अनमोल मुस्कान संस्था रोटी बैंक नैनीताल के रोटी बैंक ने कोविड-19 संक्रमण से प्रभावित होम क्वॉरेंटाइन परिवार को शुद्ध सात्विक नि:शुल्क भोजन देने की पहल शुरू की है।

संस्था के वैभव आर्य ने बताया की किसी के आस-पास कोई भी परिवार जो इस कोरोना बीमारी से ग्रसित हो एवं घर के सदस्य खाना बनाने में असमर्थ हो तो मोबाइल  8171445201 पर कॉल करके सूचित कर सकते हैं। किसी जरूरतमंद मरीज के परिजन को कोई कष्ट ना हो और इनकी सेवा से मरीजो को मदद मिल सके।

वैभव के अनुसार जो परिवार गरीब है, कोरोना से पीड़ित है, उनके लिये रोटी बैंक ने खाना बनाया गया है जिससे किसी गरीब को खाना मिल सके, ऐसे में गरीब व्यक्ति सामान नहीं ला सकता है एवं उनकी ज़रूरतों को पूरा करने के किए रोटी बैंक ने यह अभियान चलाया शुरू किया है। वैभव की इस मुहिम को लोग खूब सराहना कर रहे हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी