नैनीताल झील के बीचो बीच बैठक कर किया जलवायु परिवर्तन पर मंथन

द इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ़ लायंस क्लब ने अपनी कैबिनेट बैठक अनूठे अंदाज में की। विभिन्न प्रदेशों से पहुंचे संस्था पदाधिकारियों व सदस्यों की बैठक झील के बीचो बीच नाव में संपन्न हुई। इस दौरान जलवायु परिवर्तन और समाज सेवा समेत तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 03:37 PM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 03:37 PM (IST)
नैनीताल झील के बीचो बीच बैठक कर किया जलवायु परिवर्तन पर मंथन
नैनीताल झील के बीचो बीच बैठक कर किया जलवायु परिवर्तन पर मंथन

नैनीताल, जागरण संवाददाता : द इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ़ लायंस क्लब ने अपनी कैबिनेट बैठक अनूठे अंदाज में की। विभिन्न प्रदेशों से पहुंचे संस्था पदाधिकारियों व सदस्यों की बैठक झील के बीचो बीच नाव में संपन्न हुई। इस दौरान जलवायु परिवर्तन और समाज सेवा समेत तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई। संस्था द्वारा मधुमेह दिवस के अवसर पर माल रोड में रैली का आयोजन भी किया गया। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले तीन लोगों को सम्मानित किया गया।

रविवार को द इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ़ लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन बृजेश मोहन श्रीवास्तव की अध्यक्षता में नैनी झील के बीचो बीच नाव में कैबिनेट मीटिंग का आयोजन किया गया। इस दौरान जलवायु परिवर्तन का नैनीताल पर पड़ रहे प्रभाव, इसके कारणों और समाधान पर विस्तृत चर्चा की गई। बृजेश मोहन ने कहा कि बड़े पैमाने पर वनों का कटान होने का जलवायु पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। जलवायु परिवर्तन आज एक वैश्विक समस्या बन गया है। जिससे निपटने के लिए सभी को एकजुट होना होगा।

उन्होंने संस्था पदाधिकारियों और सदस्यों से वृहद स्तर पर पौधारोपण अभियान चलाने, कोविड के बाद रोजगार के संसाधन गवा चुके लोगों को आर्थिक सहायता देने समेत अन्य सामाजिक कार्यों में प्रतिभाग करने का आह्वान किया। जिसके बाद क्लब सदस्यों की बैंड स्टैंड में आम बैठक हुई। जिसमें पत्रकारिता क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर चंद्र बिष्ट, फोटोग्राफी क्षेत्र में है हिमांशु जोशी और समाजसेवा क्षेत्र में दिनेश शंकर सिंह को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

बैठक संपन्न होने के बाद विभिन्न प्रांतों से पहुंचे संस्था सदस्यों ने मधुमेह दिवस की अवसर पर मल्लीताल से माल रोड होते हुए तल्लीताल तक मूक रैली निकाली। हाथों में पंपलेट और पोस्टर लिए संस्था सदस्यों ने लोगों को नियमित जीवनशैली अपनाने, फास्ट फूड का सेवन न करने का संदेश दिया। इस दौरान क्लब के प्रथम उपमंडलाधीश लायन विश्वनाथ चौधरी, द्वितीय उपमंडलाधीश लायन तेजिंदर पाल सिंह, लायन हरजीत सिंह सच्चर, लायन बृजेश अग्रवाल, लायन भूपेश बंसल समेत तमाम सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी