जल्द बुक करा लें टिकट

हल्द्वानी में होली के रंग में भारतीय रेल भी रंगों से रंग जाती है। होली पर दूर दराज काम कर रहे अपनों के इंतजार की घड़ियां भी चालू हो जाती हैं। ऐसे में घरों से दूर रहने वाले लोग त्योहार मनाने के लिए काफी संख्या में परिजनों के पास पहुंचते हैं लेकिन हर साल की तरह इस बार भी ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट त्योहार के रंग में भंग डालने की तैयारी में दिख रहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 05:36 AM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 06:17 AM (IST)
जल्द बुक करा लें टिकट
जल्द बुक करा लें टिकट

जासं, हल्द्वानी : होली के रंग में भारतीय रेल भी रंगों से रंग जाती है। होली पर दूर दराज काम कर रहे अपनों के इंतजार की घड़ियां भी चालू हो जाती हैं। ऐसे में घरों से दूर रहने वाले लोग त्योहार मनाने के लिए काफी संख्या में परिजनों के पास पहुंचते हैं लेकिन हर साल की तरह इस बार भी ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट त्योहार के रंग में भंग डालने की तैयारी में दिख रहीं है।

काठगोदाम से उत्तर प्रदेश व बिहार के रास्ते हावड़ा को जानी वाली ट्रेन संख्या 13020 के साथ ही जेसलमेर को जाने वाली ट्रेन संख्या 15014 में अभी से आरएसी के साथ वेटिंग लिस्ट जारी होने लगी है। अगर आप होली त्योहार का आनंद अपनों के साथ लेना उठाना चाहते हैं तो बिना समय खराब किए जल्द से जल्द यात्रा का टिकट बुक करवा लें, वरना आने वाले दिनों में आपके पास तत्काल के अलावा कोई जरिया नहीं रह जाएगा।

-------

दिल्ली, लखनऊ, कानपुर व जम्मूतवी की ट्रेनों में फिलहाल सीटें उपलब्ध

काठगोदाम से देहरादून, दिल्ली, लखनऊ, कानपुर व जम्मूतवी को संचालित होने वाली नैनी-दून जनशताब्दी, काठगोदाम-दिल्ली संपर्क क्रांति, काठगोदाम-दिल्ली शताब्दी, काठगोदाम से जम्मूतवी व कानपुर को चलने वाली गरीब रथ के साथ ही काठगोदाम-लखनऊ एक्सप्रेस में फिलहाल जगह की उपलब्धता बनी है। लिहाजा, यात्रियों को बिना समय बर्बाद किए जल्द टिकट बुक करा लेना चाहिए।

---------

यात्रियों को स्पेशल ट्रेन का इंतजार त्योहार के सीजन में ट्रेनों में बढ़ती मारामारी को देखते हुए यात्रियों की नजर अब रेल प्रबंधन की ओर से स्पेशल ट्रेन पर टिकी है। अब देखना है कि क्या प्रबंधन यात्रियों की जरूरत को देखते हुए ट्रेनों का संचालन करता है या फिर हर बार की तरह मूकदर्शक बना रहता है।

------

:::: वर्जन

स्पेशल ट्रेनों का संचालन मुख्यालय के दिशा निर्देशों पर हालात को देखते हुए किया जाता है। फिलहाल ऐसे कोई आदेश मुख्यालय स्तर से नहीं दिए गए हैं। अगर दिए जाएंगे तो उनका अनुपालन करते हुए ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

-राजेंद्र सिंह, पीआरओ इज्जतनगर

chat bot
आपका साथी