सुंदरढूंगा में पांच ट्रैकरों के शव दिखे, आज भी चलेगा रेस्‍क्‍यू आपरेशन

सुंदरढूंगा घाटी में पांच बंगाली ट्रैकरों के बर्फ से ढके शव बचाव अभियान के दौरान दिखे हैं। लापता एक स्थानीय गाइड का पता नहीं चल सका है। बचाव अभियान में पैदल पहुंचे एसडीआरएफ के दो जवान भी चोटिल हो गए हैं। मंगलवार को भी अभियान जारी रहेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:09 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:09 AM (IST)
सुंदरढूंगा में पांच ट्रैकरों के शव दिखे, आज भी चलेगा रेस्‍क्‍यू आपरेशन
सुंदरढूंगा में पांच ट्रैकरों के शव दिखे, आज भी चलेगा रेस्‍क्‍यू आपरेशन

जागरण संवाददामा, बागेश्वर : सुंदरढूंगा घाटी में पांच बंगाली ट्रैकरों के बर्फ से ढके शव बचाव अभियान के दौरान दिखे हैं। लापता एक स्थानीय गाइड का पता नहीं चल सका है। बचाव अभियान में पैदल पहुंचे एसडीआरएफ के दो जवान भी चोटिल हो गए हैं। बंगाली ट्रैकरों समेत घायल जवानों के लिए मंगलवार को भी अभियान जारी रहेगा। क्षेत्र में लगातार हिमपात और बारिश के कारण अभियान बाधित हो रहा है। मंगलवार को घायल जवानों को लाने और ट्रैकरों के शव निकालने रेस्क्यू अभियान चलेगा।

नैनी सैनी हवाई पट्टी से उड़ान भर रहे हेलीकाप्टर

17 अक्टूबर को सुंदरढूंगा ग्लेशियर गए पांच बंगाली ट्रैकरों और एक स्थानीय गाइड की खोज जारी है। सोमवार को पिथौरागढ़ की नैनी सैनी हवाई पट्टी से हेलीकाप्टर ने उड़ान भरी। मौसम अनुकूल न होने से हेलीकाप्टर से अभियान में मदद नहीं मिल सकी। वहीं, रविवार को रवाना हुई 13 सदस्यीय बचाव टीम कठलिया से पैदल सुंदरढूंगा क्षेत्र में पहुंच गई है। टीम में एसडीआरएफ के जवानों के अलावा स्थानीय गाइड भी हैं। टीम को देवीकुंड क्षेत्र के नागकुंड व भनार से ढाई से तीन किमी की परिधि में पांच ट्रैकरों के शव दिखाई दिए हैं। वहां हिमपात जारी है। जिस कारण शवों को निकालना संभव नहीं हो पा रहा है। लापता स्थानीय गाइड का पता नहीं चल सका है।

chat bot
आपका साथी