नैनीताल में महज 200 रुपये के ल‍िए दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक की मौत, पीएसी तैनात

बुधवार को शहर में दो पक्षों में विवाद हो गया। मामला बढ़ा तो दोनों पक्ष हाथापाई पर उतर आए। देखते-देखते झगड़ा खूनी संघर्ष में बदल गया और दोनों गुटों में चाकूबाजी होने लगी जिसमें पांच लोग चोटिल हो गए। आसपास के लोगों ने बीच बचाव कर घायलों को अस्पताल पहुुंचाया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 04:53 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:28 PM (IST)
नैनीताल में महज 200 रुपये के ल‍िए दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक की मौत, पीएसी तैनात
सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने किसी तरह बीच-बचाव कर दोनों पक्षों को शांत करवाया।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : पैसे के विवाद में बुधवार को शहर में दो पक्षों में विवाद हो गया। मामला बढ़ा तो दोनों पक्ष हाथापाई पर उतर आए। देखते-देखते झगड़ा खूनी संघर्ष में बदल गया और दोनों गुटों में चाकूबाजी होने लगी, जिसमें पांच लोग चोटिल हो गए। आसपास के लोगों ने बीच बचाव कर घायलों को अस्पताल पहुुंचाया। हालत गंभीर होने दो को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया, जिसमें से एक युवक की रास्ते में ही मौत हो गई। तनाव को देखते हुए क्षेत्र में एक प्लाटून पीएसी तैनात कर दी गई है। 

बुधवार दोपहर हरिनगर निवासी नवाब अंसारी क्षेत्र के ही एक व्यक्ति से 200 रुपये लेने गया हुआ था। तभी रास्ते में ही उसका शबाबुद्दीन से विवाद हो गया। जिस पर शबाबुद्दीन और उसके पुत्रों ने उसकी पिटाई कर दी। जिसके बाद युवक ने घर आकर अपने भाइयों को ये बात बताई। यह सुन युवक के अन्य भाई भी उक्त लोगों के पास जाकर झगडऩे लगे और दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे पर धारदार हथियारों से वार करने लगे। इस दौरान नवाब का भाई मो. शामिन गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि दोनों पक्षों के चार लोग नवाब अंसारी, शबाबुद्दीन, शाहिल और आरिफ भी जख्मी हो गए।

शामिन जमीन पर गिरकर तड़पने लगा तो आसपास के लोगों ने बीचबचाव कर किसी तरह उसे और उसके भाई को बीडी पांडे अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में उसे उपचार दिया ही जा रहा था कि दूसरे पक्ष के शबाबुद्दीन और शाहिल उपचार के लिए अस्पताल पहुंचे। तभी गंभीर रूप से घायल युवक के स्वजन उन दोनों पर टूट पड़े। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने किसी तरह बीच बचाव कर मामला शांत करवाया।

इधर, उपचार के बाद मो. शामिन और शबाबुद्दीन को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। जिसमें शामिन की रास्ते में ही मौत हो गई। जबकि अन्य दो युवकों को बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कर उपचार दिया जा रहा है। युवक की मौत के बाद क्षेत्र में भी तनाव बढ़ गया है। जिसकों देखते हुए क्षेत्र में पीएससी तैनात कर दी गई है। देर शाम सीओ अनुषा बडोला समेत अन्य पुलिस कर्मियों ने क्षेत्र का मौका मुआयना किया। एसओ विजय मेहता ने बताया कि फिलहाल किसी पक्ष की ओर से कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। शिकायत मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।

अस्पताल में हंगामा बढ़ता देख कर्मी हुए परेशान

तल्लीताल क्षेत्र में हुए विवाद के बाद उपचार के लिए दोनों पक्षों के लोग घायलों के उपचार के लिए बीडी पांडे अस्पताल पहुंचे। जहां दोनों पक्षों का आमना सामना होने पर खूब हंगामा हुआ। इस दौरान शामिन के स्वजनों  ने दूसरे पक्ष के युवकों से मारपीट भी कर दी। मामला बढ़ता देख अस्पताल कर्मी भी परेशान हो गए। इस बीच तल्लीताल व्यापार मंडल की महिला उपाध्यक्ष ममता जोशी ने बीच बचाव कर किसी तरह मामला शांत किया। सूचना के बाद कोतवाल अशोक कुमार, एसओ विजय मेहता समेत तमाम कर्मियों ने अस्पताल पहुंचकर मोर्चा संभाला तो अस्पताल प्रबंधन को भी कुछ राहत मिली। 

रमजान माह के पहले रोजे पर हुई घटना से हर कोई दहला

रमजान के पहले रोजे पर दो पक्षों के बीच हुई खूनी संघर्ष से हर कोई दहल उठा। महज दो सौ रुपये के लेनदेन को लेकर उपजे विवाद में जहां एक परिवार का चिराग बुझ गया। वहीं दूसरे पक्ष के भी दो लोग घायल हो गए। शहर में इस तरह की वारदात होने पर शहरवासी भी दंग है। 

एक युवक हुआ फरार, ज्योलीकोट से पकड़ा

दो पक्षों में मारपीट होने के बाद क्षेत्रवासियों ने बीच बचाव कर मामला शांत कर चार घायल लोगों को तो बीडी पांडे अस्पताल भेजा। वहीं मामले में शामिल आरिफ मौका देख फरार हो गया। पुलिस को जब पता लगा तो एसओ विजय मेहता अन्य कर्मियों के साथ युवक का पीछा कर उसे ज्योलीकोट में पकडऩे में सफल रहे।   

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी