राशन बाटो अभियान के 50वें दिन किया रक्तदान

साई भक्ति संस्थान 50 दिनों से जरूरतमंदों की मदद में जुटा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 10:11 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 10:11 PM (IST)
राशन बाटो अभियान के 50वें दिन किया रक्तदान
राशन बाटो अभियान के 50वें दिन किया रक्तदान

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : साई भक्ति संस्थान 50 दिनों से जरूरतमंदों की मदद में जुटा है। सोमवार को संस्था अध्यक्ष विकास भगत ने भगवानपुर तल्ला में लॉकडाउन से प्रभावित परिवारों को राशन बाटा। जगजीत भुल्लर ने इसमें सहयोग किया। भगत ने बताया कि अब तक संस्था 2250 लोगों को राशन पहुंचा चुकी है। वहीं, कालाढूंगी के चकलवा रामलीला मैदान में संस्था ने रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। बाल किशन देवकी जोशी चेरिटेबल ट्रस्ट ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित शिविर में विक्रम जंतवाल, मदन मोहन देउपा, कमलेश देउपा, नवीन पाडेय, विनोद बुधलाकोटी, कुंदन बसेड़ा, हरीश कनवाल, सचिन मेहरा, विनोद बिष्ट, खड़क राणा आदि उपस्थित रहे।

उधर रामगढ़ ब्लॉक के मौना बाजार के दुकानदारों ने एक नई पहल शुरू की है। व्यापार मंडल ने दुकानदारों से चंदा एकत्रित कर क्षेत्र व क्वारंटाइन सेंटर में सैनिटाइजर, मास्क, साबुन, खाद्य सामग्री बांट रहे है। सामाजिक कार्यकर्ता एवं व्यापार मंडल महामंत्री मौना राकेश कपिल ने बताया कोरोना काल में व्यापारी भाइयों के सहयोग से धनराशि एकत्रित कर लोगों की मदद की जा रही है। साथ ही मौना बाजार में सैनिटाइजर से क्षेत्र में छिड़काव, मास्क, खाद्य सामग्री बांटा जा रहा है। यह कार्य 20 मई से लगातार जारी है। जिसका लाभ 10 ग्राम सभाओं के 16 गांवों को मिल चुका है। वहीं जिला पंचायत सदस्य भावना कपिल, एसडीएम गौरव चटवाल, ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक नितिन ध्यानी, पूर्व प्रधान खजान मेहरा आदि ने व्यापारियों के इस कार्य को खूब सराहना कर रहे हैं।

उन्नति स्वयं सहायता समिति के सदस्यों ने कोरोना योद्धाओं को मास्क वितरित किए। साथ ही बाजार में घूम रहे लोगों को भी मास्क बांट शारीरिक दूरी का पालन करने को कहा। सोमवार को समिति ने हल्दूचौड़, हल्द्वानी के सचिव विनोद चंद्र भट्ट के नेतृत्व में च्योलिकोट, खुपी, गेठिया, भूमियाधार व भवाली में पुलिस कर्मियों व सफाई कर्मियों को मास्क बांटा। इस दौरान सूरज दुम्का, सुनील, कमल भट्ट, गौरव रौतेला आदि थे।

chat bot
आपका साथी