भाजपा जिलाध्यक्ष के घर हुए धमाके का खुलासा आज तक नहीं हो सका

भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के घर हुए धमाके की जांच ठंडे बस्ते में चली गई है। एक माह सात दिन का समय बीत जाने के बाद पुलिस इसकी जांच पूरी नहीं कर पाई है। फारेंसिक साइंस लैब के संयुक्त निदेशक ने एक हफ्ते के भीतर रिपोर्ट देने का दावा किया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:34 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 05:41 PM (IST)
भाजपा जिलाध्यक्ष के घर हुए धमाके का खुलासा आज तक नहीं हो सका
भाजपा जिलाध्यक्ष के घर हुए धमाके का खुलासा आज तक नहीं हो सका

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के घर हुए धमाके की जांच ठंडे बस्ते में चली गई है। एक माह सात दिन का समय बीत जाने के बाद पुलिस इसकी जांच पूरी नहीं कर पाई है। फारेंसिक साइंस लैब के संयुक्त निदेशक ने एक हफ्ते के भीतर रिपोर्ट देने का दावा किया। उनकी रिपोर्ट भी अभी तक सामने नहीं आई है। पुलिस व जिला प्रशासन ने धमाके को गैस लीकेज व आकासीय बिजली करार दिया था। हालांकि बाद में फारेंसिक रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे थे। 

14 सितंबर की रात हीरानगर निवासी भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के घर बम जैसा धमाका हुआ था। धमाके से घर की छत, दीवारें, दरवाजे व खिड़कियां उखड़ गई थी। जबकि फंदे उखड़ गए थे। धमाके के समय बिष्ट के परिवारजन दोमंजिले में सो रहे थे। आवाज को सुनकर स्वजनों के साथ ही आसपास के लोग भी दहशत में आ गए थे। घटना के बाद जिलाधिकारी धीराज गव्र्याल समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। 15 सितंबर को कई एजेंसियों व फारेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की।

दमकल विभाग के अधिकारियों ने धमाके को गैस लीकेज होने से मना कर दिया था। आकासीय बिजली की बात को भी सिरे से खारिज कर दिया था। फारेंसिक साइंस लैब के संयुक्त निदेशक डा. दयाल शरण शर्मा ने धमाके को गैस लीकेज तो कह दिया। बाद में वह भी सवालों से बचते हुए नजर आए। एक सप्ताह में रिपोर्ट देने का दावा करने के बावजूद फारेंसिक साइंस लैब से रिपोर्ट नहीं आ सकी है। डा. शर्मा का कहना है कि रिपोर्ट जल्द पुलिस को दे दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी