भाजपा पार्षद ने पुलिस के सामने पूर्व प्रधान से की हाथापायी, चुनाव में प्रतिद्वंद्वी रहे हैं दोनों

हल्द्वानी में रामपुर रोड पर पुलिस के सत्यापन की कार्रवाई के दौरान पहुंचे भाजपा पार्षद ने पूर्व प्रधान से हाथापायी कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 06:30 AM (IST)
भाजपा पार्षद ने पुलिस के सामने पूर्व प्रधान से की हाथापायी, चुनाव में प्रतिद्वंद्वी रहे हैं दोनों
भाजपा पार्षद ने पुलिस के सामने पूर्व प्रधान से की हाथापायी, चुनाव में प्रतिद्वंद्वी रहे हैं दोनों

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: रामपुर रोड पर पुलिस के सत्यापन की कार्रवाई के दौरान पहुंचे भाजपा पार्षद व पूर्व ग्राम प्रधान के बीच रविवार को तीखी नोकझोंक हो गई। पूर्व प्रधान ने पार्षद पर हाथापायी का आरोप लगाया है और घटना की लिखित शिकायत टीपीनगर चौकी में की गई है। वहीं, दोपहर में समर्थकों संग एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव से मिले पूर्व प्रधान ने मामले में कानूनी कार्रवाई की मांग भी की।

रामपुर रोड के वार्ड नंबर 55 में दोपहर में टीपी नगर चौकी पुलिस सत्यापन कर रही थी। पुलिस क्षेत्र में रहने वाले पवन कुमार के घर पहुंची और उसके खेत में बनी झोपड़ियों में रहने वाले बटाईदारों व श्रमिकों का सत्यापन कराने के लिए कहा। पुलिस के घर पहुंचने पर घबराए पवन ने फोन कर पूर्व प्रधान दीपेंद्र पाल सिंह को बुला लिया। इसी दौरान पार्षद अमित बिष्ट भी मौके पर पहुंच गए। दोनों निकाय चुनाव में पार्षद पद पर एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी भी रहे हैं। चुनाव बाद पहली बार आमना-सामना होने पर उनके बीच पुरानी खुन्नस निकलने लगी। धीरे-धीरे दोनों के बीच गालीगलौज हुई तो अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने बीचबचाव कर दोनों को शांत कराया। पूर्व प्रधान दीपेंद्र ने पार्षद अमित पर हाथापायी का आरोप लगाया है। कुछ देर बाद दीपेंद्र समर्थकों के साथ टीपी नगर चौकी पहुंचे और प्रभारी अजेंद्र प्रसाद को लिखित शिकायती पत्र सौंपा। वहीं, पुलिस के मुकदमा दर्ज नहीं करने पर भड़के पूर्व प्रधान भाजपा के दबाव में काम करने का आरोप लगाने लगे। दोपहर में वह किसान पवन कुमार व समर्थकों को लेकर एसपी सिटी से मिले और कार्रवाई की मांग की। एसपी सिटी ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। नैनीताल में सभासद ने मांगी एक लाख की रंगदारी, व्यापारी ने लगाया आरोप

नैनीताल : नगर पालिका सभासद पर एक लाख रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगा है। मल्लीताल निवासी व्यवसायी का आरोप है कि साथियों के साथ धमके सभासद ने रंगदारी नहीं देने पर शहर से बाहर निकालने की धमकी दी है। उधर, सभासद ने व्यवसायी व उसके साथियों पर गालीगलौज व अभद्रता करने का आरोप लगाया है। विवाद की वजह जमीन बताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है और दोनों पक्षों को सोमवार को कोतवाली बुलाया है।

मल्लीताल के व्यवसायी मो. इमरान ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि जब से स्टाफ हाउस वार्ड से सभासद सागर ने चुनाव जीता है, तब से उन्हें धमकाया जा रहा है। बीती रात नौ बजे जब वह दुकान के पास अपने दोस्त कैलाश व नफीस के साथ घर जा रहा था तो सभासद ने उसकी गिरेबां पकड़ ली और एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी। उधर, सभासद सागर आर्य, राजू टांक व आशु उपाध्याय ने तहरीर देकर कहा है कि स्टाफ हाउस क्षेत्र में अवैध कब्जे की वजह से लोग परेशान हैं। सागर का आरोप है कि जब वह मौके पर पहुंचे तो विपक्षियों ने आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया। धक्का देने के साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। वहीं एसएसआइ बीसी मासीवाल का कहना है कि दोनों पक्षों की तहरीर मिली है। आरोपों की जांच की जा रही है। सोमवार को दोनों पक्षों को कोतवाली बुलाया गया है।

chat bot
आपका साथी