जनता की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही बीजेपी : राज्य सभा सदस्य प्रदीप टम्टा

टम्टा ने बीजेपी पर राम मंदिर के नाम पर जनता की आस्था से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। उन्होंने राम मंदिर के नाम पर ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई जमीन को लूट बताते हुए सुप्रीम कोर्ट से अपनी निगरानी में उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:10 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:31 AM (IST)
जनता की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही बीजेपी : राज्य सभा सदस्य प्रदीप टम्टा
उन्होंने कहा कि यह ट्रस्ट सरकारी है, यह पैसा भी सरकार का है।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने बीजेपी पर राम मंदिर के नाम पर जनता की आस्था से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। उन्होंने राम मंदिर के नाम पर ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई जमीन को लूट बताते हुए सुप्रीम कोर्ट से अपनी निगरानी में उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।

पत्रकार वार्ता में राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि बीजेपी ने लोगों की आस्था के नाम पर करोड़ों रुपये इकठ्ठा किये। उस पूंजी की लूट कर भारतीय जनता पार्टी ने लोगों की भावनाओं से खेल किया है। कांग्रेस ही नही शंकराचार्यों, सभी साधु संतों को पता है मंदिर ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण के लिए यह जमीन दो करोड़ में खरीदी है। फिर अचानक कुछ ही देर में ट्रस्ट ने यही जमीन साढ़े 18 करोड़ में कैसे खरीद ली। यह भगवान राम के नाम पर खुली लूट है।

मंदिर ट्रस्ट सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों में बना है। इसलिए उच्चतम न्यायालय की निगरानी में एक उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। ताकि किसी प्रकार के धन का दुरुपयोग ना हो सके।

सांसद टम्टा ने कहा कि इस जमीन में मंदिर के साथ और अधिक विस्तारीकरण होना था। मंदिर ट्रस्ट ने आज से नही विश्व हिंदू परिषद ने लंबे समय से राम मंदिर के नाम पर जनता से धन इकट्ठा किया। और उन पर आरोप लगा कि इस धन राजनीतिक दुरुपयोग किया गया। राम मंदिर के नाम पर हुए जमीन घोटाले से साफ हो गया है कि धन का दुरुपयोग हुआ है।

उन्होंने कहा कि यह ट्रस्ट सरकारी है, यह पैसा भी सरकार का है। इसलिए सुप्रीम कोर्ट को इसके लिये भी एक वाच बॉडी बनानी चाहिए। कमेटी के जरिए जनता के पैसों जिससे राम मंदिर बन रहा है उस पर निगरानी रख सके। कहां-कहाँ से पैसा आया, किसने दिया। पैसे का उपयोग कैसे हो रहा है यह कमेटी की निगरानी में हो।

राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि आज घोटाले से तय हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य राम मंदिर निर्माण करना नही था। आस्था के नाम पर जमा किए गए धन का उपयोग अपनी राजनीतिक ताकत को बढ़ाना और निहित स्वार्थों की पूर्ति करना था। जनता सब देख रही है वह ऐसे लोगों को कभी माफ नही करेगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी