हल्द्वानी के भुजियाघाट व शीशमहल को मिलेगा अलग फीडर, उपभोक्ताओं को होगी निर्बाध आपूर्ति

शीशमहल व भुजियाघाट के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। इन दोनों इलाकों की आपूर्ति के लिए नए फीडर लग रहे हैं। एचएमटी बिजलीघर में शनिवार को फीडर का काम पूरा हो जाएगा। इससे बेवजह की बिजली कटौती से राहत मिलेगी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 01:42 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 01:42 PM (IST)
हल्द्वानी के भुजियाघाट व शीशमहल को मिलेगा अलग फीडर, उपभोक्ताओं को होगी निर्बाध आपूर्ति
गर्मी व बारिश के सीजन में तकनीकी दिक्कतों का दौर ज्यादा बढ़ता था।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : ऊर्जा निगम ने शीशमहल व भुजियाघाट के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। इन दोनों इलाकों की आपूर्ति के लिए नए फीडर लग रहे हैं। एचएमटी बिजलीघर में शनिवार को फीडर का काम पूरा हो जाएगा। इससे बेवजह की बिजली कटौती से राहत मिलेगी। शहर में गर्मी के समय में कई बार बिजली बाधित होती है। ऐसे में लोगों को गर्मी के साथ ही जलापूर्ति में भी पेशानी आती है। इसके अलावा इस समय ऑनलाइन पढ़ाई के चलते बच्चों की पढ़ाई भी बाधित होती है। पर अब अलग फीडर होने से आपूर्ति सुचारू होगी। ऐसे में इस क्षेत्र के उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलने वाली है।

शीशमहल क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति अभी तक काठगोदाम टाउन फीडर से होती थी, जबकि भुजियाघाट को गायत्री नगर फीडर से लाइट मिलती थी। ऐसे में दिक्कत तब खड़ी होती थी जब छोटे इलाके में बिजली फाल्ट तलाश्ी और उसकी मरम्मत की जाती थी। इसके लिए भुजियाघाट व शीशमहल इलाके की बिजली काटी दी जाती थी। गर्मी व बारिश के सीजन में तकनीकी दिक्कतों का दौर ज्यादा बढ़ता था। विभाग इस समस्या से उपभोक्ताओं को निजात दिलाने को कमर कस ली है। जल्द ही इसका निस्तारण हो जाएगा।

वहीं, ऊर्जा निगम की शहरी डिवीजन के अधिशासी अभियंता डीके बिष्ट ने बताया कि लाइन बिछाने का काम पूरा हो चुका है। शनिवार सुबह 11 से तीन बजे तक फीडर जोडऩे का काम चलेगा, जिस वजह से गायत्री नगर की आपूर्ति पूरी और काठगोदाम टाउन की आंशिक तौर पर बाधित रहेगी।

साढ़े छह घंटे कटौती

टीपीनगर फीडर से जुड़े मानपुर पश्चिम के लोगों को साढ़े छह घंटे तक बिजली संकट से जूझना पड़ा। ऊर्जा निगम के मुताबिक, पिटकुल के स्तर पर मरम्मत होनी थी, जिस वजह से सुबह दस से दोपहर साढ़े चार बजे तक बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई थी।

chat bot
आपका साथी