सीएम के सामने रखीं भुजान पंपिंग योजना, स्टेडियम व मिनी कॉर्बेट में वन्यजीव प्रजनन केंद्र की मांग

उपनेता करन स‍िंह माहरा एफआरएच में सीएम त्रिवेंद्र सिंह मिलने पहुंचे। कहा कि रानीखेत विधानसभा क्षेत्र की रुकी विकास योजनाओं पर मेहरबानी करेंगे तो लोग आपके गुण गाएंगे। विधानसभा क्षेत्र से जुड़े 45 ज्‍वलंत मुद्दे सीएम के समक्ष उठाए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 06:20 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 06:20 PM (IST)
सीएम के सामने रखीं भुजान पंपिंग योजना, स्टेडियम व मिनी कॉर्बेट में वन्यजीव प्रजनन केंद्र की मांग
सीएम ने हामी भरते हुए समेकित विकास का भरोसा दिलाया।

जागरण संवाददाता, रानीखेत (अल्मोड़ा) : सदन में तीखे सवाल और विधानसभा क्षेत्र में बेहद नरमी से आवभगत पर सीएम त्रिवेंद्र स‍िंह रावत उपनेता प्रतिपक्ष करन स‍िंह माहरा से मिले। मुख्यमंत्री मंडलवार समीक्षा बीच में ही छोड़ उपनेता से मिले। उन्‍होंने कैंट बोर्ड की लेटलतीफी से लैप्स हुआ बहुमंजिला पाॢकंग का बजट शहरी विकास मंत्रालय से पुन: आवंटित कराने, सेना के अंशदान से बनने वाली बहुप्रतीक्षित रानीखेत भुजान पंपिंग योजना को जल्द मूर्तरूप दिए जाने समेत विधानसभा क्षेत्र से जुड़े 45 ज्‍वलंत मुद्दे सीएम के समक्ष उठाए। साथ ही पूर्व में स्वीकृत इन सभी योजनाओं को धरातल पर उतारे जाने का आग्रह किया। सीएम ने हामी भरते हुए समेकित विकास का भरोसा दिलाया।

उपनेता करन स‍िंह माहरा एफआरएच में सीएम त्रिवेंद्र सिंह मिलने पहुंचे। कहा कि रानीखेत विधानसभा क्षेत्र की रुकी विकास योजनाओं पर मेहरबानी करेंगे तो लोग आपके गुण गाएंगे। उपनेता ने छावनी के सिविल एरिया को चिलियानौला पालिका में मिलाए जाने, स्थायी ईओ व जेई की नियुक्ति, गोविंद स‍िंह माहरा नागरिक चिकित्सालय में जीओ के अनुरूप 200 बेड की व्यवस्था, रानीखेत स्टेडियम, उद्यान निदेशालय चौबटिया शिफ्ट न किए जाने, एआरटीओ कार्यालय रानीखेत में पुन: स्थापित करने, देवीढूंगा पंपिंग योजना में वनभूमि का रोड़ा दूर करने, पूर्व में जारी शासनादेश के तहत मिनी कॉर्बेट दलमोठी में जंगल सफारी व वन्यजीव प्रजनन केंद्र बनाए जाने, मजखाली चौबटिया रानीखेत रोपवे को हरी झंडी, सस्ता गल्ला विक्रेताओं का लंबित भुगतान, उपनल कर्मियों को समान वेतन समान अधिकार, रोडवेज व जलनिगम र्किमयों को वेतन भुगान, उद्योग विभाग का कार्यालय खुलवाने, कन्याधन योजना का लाभ जरूरतमंदों को दिलाने, 65 वर्ष से अधिक आयु वालों को पुष्टाहार योजना बहाली की पुरजोर मांग उठाई।

सड़कों पर खास जोर

उपनेता करन ने पस्तौड़ा गांव को जोडऩे को स्वीकृत रोड का निर्माण, सौनी बैना रोड तथा कोठिया तस्वाड़ रोड को बजट, बिल्लेख गैरा पंतकोटली ऐरोली रोड के लिए वन भूमि का पेच दूर करने, बजोल बाजार अल्मियाकांडे रोड पर डामरीकरण की भी मांग रखी। वहीं भिकियासैंण ब्लॉक में सिनार बेहड़ चौनलिया दलमोड़ी रोड को वन भूमि निस्तारण, केदार में झूलापुल निर्माण, नगर व किनारी बाजार में ध्वस्त रोड की मरम्मत व डामरीकरण, भिकियासैंण डैम निर्माण, महाविद्यालय में बीएड कक्षाओं का संचालन, विनायक अस्पताल में डाक्टरों की नियुक्ति समेत 45 मुददे सीएम के समक्ष उठाए गए। इस पर मुख्यमंत्री ने सकारात्मक पहल का भरोसा दिलाया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी