Nainital News: भाईजी ने द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक को लंदन में किया सम्मानित

The Kashmir Files भाईजी इन दिनाें ब्रिटेन के प्रवास पर हैं। उन्होंने द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक दंपति से मुलाकात की। भाईजी ने कश्मीर में जुल्म व पलायन के शिकार पर बनी फिल्म की डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री व पत्नी अभिनेत्री पल्लवी जोशी से सरहाना की।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 12 Jun 2022 03:20 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jun 2022 03:20 PM (IST)
Nainital News: भाईजी ने द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक को लंदन में किया सम्मानित
The Kashmir Files: भाईजी ने फिल्म के सभी पात्रों के अभिनय को भी सराहा।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : The Kashmir Files: जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर 90 के दशक में जुल्म व पलायन पर बनी फिल्म ने खूब वाहवाही बटोरी। कश्मीरी पंडितों के दर्द को बाखूबी उभारने वाली इस फिल्म के निर्देशक को कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा गया। इसी क्रम में लंदन में हल्द्वानी के धार्मिक संस्था के प्रमुख भाईजी ने निर्देशक दंपति को आदर्श पुरस्कार से सम्मानित किया। भाईजी ने हल्द्वानी में फिल्म का निश्शुल्क शो भी चलवाया था।

हरिशरणम जन के प्रमुख स्वामी रामगोविंद दास भाईजी इन दिनाें ब्रिटेन के प्रवास पर हैं। इसी दौरान उन्होंने द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक दंपति से मुलाकात की। भाईजी ने कश्मीर में जुल्म व पलायन के शिकार पर बनी फिल्म की डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री व पत्नी अभिनेत्री पल्लवी जोशी से सरहाना की। भाईजी ने फिल्म के सभी पात्रों के अभिनय को भी सराहा।

उन्होंने अग्निहोत्री से बताया कि 17 मार्च को हल्द्वानी में आम जनता के लिए फिल्म का फ्री शो आयोजित करवाया गया, जिससे की समाज का हर वर्ग उस दौर के प्रताड़ना के दर्द को महसूस कर सके। मुलाकात के क्रम में भाईजी ने विवेक अग्निहोत्री व पल्लवी जोशी को आदर्श पुरस्कार से सम्मानित किया। इस दौरान अग्निहोत्री ने गढ़वाल में फिल्म की शूटिंग के दौरान की यादें साझा की। गौरतलब है कि फिल्म का कुछ भाग गढ़वाल में शूट किया गया है।

फिल्म पर राजनीति

फिल्म रिलीज होने के बाद जहां बाक्स आफिस पर झंडे गाड़े। वहीं दूसरी तरफ एक समाज व विपक्षी नेताओं को फिल्म अखरी। द कश्मीर फाइल्स को लेकर सियासत तब और गर्म हो गई जब पीएम माेदी ने खुद इसकी तारीफ की और इसे अभिव्यक्ति की आजादी बताया। विपक्षी नेताओं ने इसे फिल्म का सरकारी प्रमोशन करार दिया था।

द कश्मीर फाइल्स

द कश्मीर फाइल्स वास्तविक घटना पर बनी फिल्म है, जिसका निर्देशन विवेक रंजन अग्निहोत्री ने किया है। फिल्म में नब्बे के दौर में कश्मीर घाटी में हुआ पंडितों का कत्लेआम और उनके निष्कासन की कहानी को दिखाया गया है। अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, पुनीत इस्सर और दर्शन कुमार जैसे कलाकारों ने अहम भूमिकाएं निभायी है।

chat bot
आपका साथी