India vs Pakistan T20 : भारत-पाकिस्तान मैच में दुबई से लगा करोड़ों का सट्टा

India vs Pakistan T20 इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान भले ही कुमाऊं मंडल में पुलिस ने दर्जनों सटोरियों को लाखों रुपयों के साथ गिरफ्तार किया हो। लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को खेले गए टी-20 विश्वकप को देखते हुए सटोरिए फिर सक्रिय हो गए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:37 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:37 AM (IST)
India vs Pakistan T20 : भारत-पाकिस्तान मैच में दुबई से लगा करोड़ों का सट्टा
India vs Pakistan T20 : भारत-पाकिस्तान मैच में दुबई से लगा करोड़ों का सट्टा

वीरेंद्र भंडारी, रुद्रपुर : India vs Pakistan T20 : इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान भले ही कुमाऊं मंडल में पुलिस ने दर्जनों सटोरियों को लाखों रुपयों के साथ गिरफ्तार किया हो। लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को खेले गए टी-20 विश्वकप को देखते हुए सटोरिए फिर सक्रिय हो गए। कुमाऊं मंडल में ही वाट्सएप और अन्य इंटरनेट माध्यमों से आनलाइन सट्टा दुबई, मुंबई और दिल्ली से संचालित हो रहा था। इसका इनपुट मिलने के बाद डीआइजी कुमाऊं मंडल नीलेश आनंद भरणे ने मंडल के पुलिस और एसओजी को सतर्क कर इस धंधे से जुड़े लोगों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

विश्वकप टी-20 में रविवार को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला टी-20 मैच हुआ। जिसे लेकर क्रिकेट प्रेमियों में सुबह से ही काफी उत्साह रहा। इसके साथ ही इस मैच को सट्टे के काले कारोबारी भी भुनाने में लग गए। दुबई से लेकर मुंबई और दिल्ली के बड़े सट्टेबाजों से कुमाऊं के लोकल सट्टेबाजों ने सांठगांठ कर ली। कुमाऊं के यूएसनगर, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़ में सट्टे के कारोबार को आनलाइन आपरेट कर रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो वर्ष 2019 के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच यह पहला क्रिकेट मैच है, जिसमें अपने पसंदीदा टीम पर लोग सट्टा लगाकर लाखों कमाना चाह रहे हैं। कुमाऊं मंडल के सभी छह जिलों की बात करें तो रविवार को हुए मैच में करीब आठ से 10 करोड़ का आनलाइन सट्टा लगा। इस तरह की सूचनाएं मिलने के बाद पुलिस भी सक्रिय हो गई और पूर्व में प्रकाश में आ चुके सट्टोरियों पर नजर रखे हुए हैं।

नीलेश आनंद भरणे, डीआइजी, कुमाऊं मंडल ने बताया क‍ि‍ टी-20 विश्वकप में भारत पाकिस्तान के बीच मैच में सट्टा कारोबारियों की सक्रियता को देखते हुए पुलिस अलर्ट है। कुमाऊं के सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को पुलिस और एसओजी को सतर्क कर कार्रवाई करने को कहा गया था। साथ ही पुराने सटोरियों पर भी नजर रखी जा रही है।

यूएसनगर में दुबई से सट्टा आपरेट की पुष्टि

पुलिस के मुताबिक आइपीएल मैच में यूएस नगर पुलिस ने लाखों रुपयों के साथ कई सट्टोरिए गिरफ्तार किए थे। इस दौरान पूछताछ में पता चला कि जिले में सट्टा का कारोबार ओशो नाम का युवक दुबई से संचालित कर रहा है। ऐसे में टी-20 मैच में भी सट्टा के कारोबार का दुबई कनेक्शन से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी