हल्द्वानी डिपो में परिचालक कौशल कुमार की परफारमेंस सबसे अच्‍छी

हल्द्वानी डिपो में बतौर विशेष श्रेणी के परिचालक के तौर पर कार्यरत कौशल कुमार का प्रदर्शन सबसे बेहतर रहा। अगस्त माह में कौशल ने दिल्ली व अन्य मार्गों की बसों में चल 9453 किमी का सफर तय किया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 01:23 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 01:23 PM (IST)
हल्द्वानी डिपो में परिचालक कौशल कुमार की परफारमेंस सबसे अच्‍छी
हल्द्वानी डिपो में परिचालक कौशल कुमार की परफारमेंस सबसे अच्‍छी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : हल्द्वानी डिपो में बतौर विशेष श्रेणी के परिचालक के तौर पर कार्यरत कौशल कुमार का प्रदर्शन सबसे बेहतर रहा। अगस्त माह में कौशल ने दिल्ली व अन्य मार्गों की बसों में चल 9453 किमी का सफर तय किया। जबकि रोडवेज नियम के हिसाब से कम से कम छह हजार किमी हर चालक को पूरे करने चाहिए। डिपो के 84 परिचालकों में कौशल टॉप पर रहे। सभी परिचालकों के परफारर्मेंस की लिस्ट बस स्टेशन पर चस्पा की गई है।

परिवहन निगम सभी चालक व परिचालक की हर माह रूट समीक्षा करता है। कोरोना काल में आर्थिक संकट का सामना कर चुके निगम को कर्मचारियों का वेतन देना तक मुश्किल हो गया था। जैसे-तैसे सरकार ने वेतन बंटवाया। इसलिए अब रोडवेज भी कर्मचारियों के काम की समीक्षा को लेकर गंभीर हो चुका है। अगस्त माह में परिचालक वर्ग में कौशल पहले नंबर पर रहे। वहीं, 9013 किमी चलने वाले नवल किशोर दूसरे व 8823 किमी रूट पर चलने वाले अमित सिंह तीसरे नंबर पर रहे। वहीं, अगर खराब प्रदर्शन की बात करें तो परिचालक अजय पूरे महीने काम पर ही नहीं आए। वहीं, परफार्मेंस के आधार पर प्रोत्साहित और कार्रवाई दोनों होगी।

4.69 लाख किमी का सफर

हल्द्वानी डिपो के विशेष श्रेणी के परिचालकों ने पहाड़ व मैदान के रूटों पर खूब सफर किया। अगस्त माह में कुल 469603 किमी दूरी तय की गई है। हालांकि, पर्वतीय रूट का योगदान दस प्रतिशत भी नहीं है। पहाड़ पर सिर्फ 30503 किमी ही गाड़ी चली। जबकि मैदान में 439100 किमी।

अब बढ़ेगी रोडवेज की इनकम

श्राद के दौरान भी रोडवेज की आय ज्यादा डाउन नहीं हुई। हल्द्वानी डिपो की रोजाना इनकम करीब दस लाख रुपये रही। अब सात नवंबर से नवरात्र का सीजन शुरू हो गया। इसके अलावा पर्यटकों की आवाजाही भी बढ़ेगी। ऐसे में रोडवेज को उम्मीद है कि दिल्ली समेत सभी मार्गों पर बसों का संचालन बढ़ाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी