आर्थिक तंगी और समय पर उपचार न मिलने से बीकॉम की छात्रा ने तोड़ा दम nainital news

आर्थिक तंगी के चलते समय पर उचित उपचार न मिलने से बीकॉम प्रथम वर्ष की एक छात्रा ने दम तोड़ दिया। मृतका बाराकोट ब्लाक के गल्लागांव ग्राम पंचायत की रहने वाली थी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 07:05 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 07:05 PM (IST)
आर्थिक तंगी और समय पर उपचार न मिलने से बीकॉम की छात्रा ने तोड़ा दम nainital news
आर्थिक तंगी और समय पर उपचार न मिलने से बीकॉम की छात्रा ने तोड़ा दम nainital news

चम्पावत, जेएनएन : आर्थिक तंगी के चलते समय पर उचित उपचार न मिलने से बीकॉम प्रथम वर्ष की एक छात्रा ने दम तोड़ दिया। मृतका बाराकोट ब्लाक के गल्लागांव ग्राम पंचायत की रहने वाली थी। हाल ही में उसने पीजी कॉलेज लोहाघाट में बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया था। छात्रा के निधन पर परिवार में कोहराम मच गया है।

संगीता बोहरा (18) पुत्री प्रकाश सिंह बोहरा कुछ दिनों से टाइफाइड बुखार से पीडि़त थी। परिजनों ने प्राईवेट अस्पतालों से दवा खरीदकर उसका घर में उपचार किया, लेकिन अस्पताल नहीं ले जा पाए। दो दिन पूर्व छात्रा को जिला चिकित्सालय चम्पावत में भर्ती किया गया था। छात्रा ने 16 अक्टूबर की रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। चिकित्सक डॉ. रवि ने बताया कि टाइफाइड बुखार बिगड़ जाने से छात्रा की मौत हुई है। मृतका के पिता प्रकाश सिंह ने बताया कि वह कृषि कार्य कर बच्चों की पढ़ाई के साथ परिवार का भरण पोषण करते हैं। बताया कि समय पर उपचार न मिलने के कारण आर्थिक तंगी तो रही ही बीमारी का पता न चलना भी इसके लिए जिम्मेदार रहा। संगीता अपने पांच भाई बहिनों में सबसे बड़ी थी। लड़ीधुरा महोत्सव समति के अध्यक्ष नगेन्द्र कुमार जोशी, ग्रामीण शंकर सिंह बोहरा, जगदीश सिंह, प्रकाश सिंह, गुमान सिंह, अमर सिंह आदि ने प्रशासन से मृतका के परिजनों को आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी