जिला कोविड प्रभारी व कैबिनेट मंत्री भगत ने नैनीताल का दौरा कर लिया कोविड तैयारियों का जायजा

जिला कोविड प्रभारी कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने रविवार को नैनीताल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर बीडी पांडे अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकीय सेवाओं और कोविड रोकथाम को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। कैंप लगाकर ग्रामीणों के कोविड जांच कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 01:24 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 01:24 PM (IST)
जिला कोविड प्रभारी व कैबिनेट मंत्री भगत ने नैनीताल का दौरा कर लिया कोविड तैयारियों का जायजा
जिला कोविड प्रभारी व कैबिनेट मंत्री भगत ने नैनीताल का दौरा कर लिया कोविड तैयारियों का जायजा

नैनीताल, जागरण संवाददाता : जिला कोविड प्रभारी कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने रविवार को नैनीताल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर, बीडी पांडे अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकीय सेवाओं और कोविड रोकथाम को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण की रोकथाम को लेकर कैंप लगाकर ग्रामीणों के कोविड जांच कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

रविवार को शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत मल्लीताल स्थित फ्लेट्स पर बनाए गए टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे। मगर केंद्र पर टीकाकरण नहीं होने पर उन्होंने इसका कारण पूछा तो स्वास्थ्य कर्मियों ने रविवार होने के चलते टीकाकरण बंद होने की बात कही। जिसके बाद उन्होंने प्रशासन और बीडी पांडे अस्पताल प्रबंधन केंद्र में किए जा रहे टीकाकरण और संक्रमण की रोकथाम को लेकर किए जा रहे हैं प्रयासों की गहनता से जानकारी ली। जिस पर पीएमएस डॉ केएस धामी ने बताया कि शहर में अब तक 18 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। साथ ही शहर में रोजाना 200 से ढाई सौ लोगों की कोविड जांच की जा रही है।

इस दौरान एसडीएम प्रतीक जैन ने बताया कि जल्द समीपवर्ती खुर्पाताल और नारायण नगर क्षेत्र के लोगों की भी कोविड जांच की जाएगी। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि संक्रमण की रोकथाम को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी कैंप लगाकर लोगों की कोविड जांच की जाए। इस दौरान तल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष मारुति नंदन साह, टैक्सी एसोसिएशन अध्यक्ष नीरज जोशी और मां नैना देवी व्यापार मंडल अध्यक्ष पुनीत टंडन ने विभिन्न मांगे उनके सामने रखी। जिस पर उन्होंने लिखित ज्ञापन देने की बात कहते हुए जल्द मांगो के निस्तारण का आश्वासन दिया।

जिसके बाद कैबिनेट मंत्री बीडी पांडे अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां उन्होंने फ्लू क्लीनिक और अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित किये जाने के लिए प्रबंधन से वार्ता की। साथ ही अस्पताल में मुख्य मार्ग पर स्लाइडिंग गेट लगवाने के निर्देश ईओ को दिए। इस दौरान विधायक संजीव आर्य, नगर अध्यक्ष आनंद बिष्ट, गोपाल रावत, एडीएम एसएस जंगपांगी, एसडीएम प्रतीक जैन, सीएमओ डॉ भागीरथ जोशी, पीएमएस केएस धामी, सीओ विजय थापा, मनोज जोशी, दया किशन पोखरिया, मोहन नेगी, गजाला कमाल आदि मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी