बैंक्वेट हाल व लान 13 दिसंबर तक के लिए फुल, दांपत्य सूत्र में बंधेंगे दो हजार से अधिक जोड़े

कारोबारियों के मुताबिक 13 दिसंबर तक सभी प्रमुख लगन गार्डन फुल हो चुके हैं। इतना ही नहीं सर्दी के बावजूद बैंक्वेट हाल और खुले लान तक में स्थान नहीं हैं। कई जगह तो एक ही लान को दो हिस्सों में बांटकर शादियां की जा रही हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 06:53 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:53 AM (IST)
बैंक्वेट हाल व लान 13 दिसंबर तक के लिए फुल, दांपत्य सूत्र में बंधेंगे दो हजार से अधिक जोड़े
सहालग में सराफा बाजार डेढ़ से दोगुना हो चुका है।
जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : सहालग का एक दौर निपटने के बाद 28 नवंबर से दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है। 16 दिन के दूसरे चरण में हल्द्वानी में करीब दो हजार जोड़े दांपत्य सूत्र में बंधेंगे। बाजारों में बढ़ती रौनक ने कारोबारियों को एक बार फिर मुस्कुराने का मौका दिया है। होटल, लान अथवा बैंक्वेट हाल 13 दिसंबर तक के लिए बुक हो चुके हैं।

पिछले दो वर्षों से थमे होटल कारोबार के लिए यह सहालग संजीवनी देने वाली है। कारोबारियों के मुताबिक 13 दिसंबर तक सभी प्रमुख लगन गार्डन फुल हो चुके हैं। इतना ही नहीं सर्दी के बावजूद बैंक्वेट हाल और खुले लान तक में स्थान नहीं हैं। कई जगह तो एक ही लान को दो हिस्सों में बांटकर शादियां की जा रही हैं। कारोबारी हरिमोहन अरोरा ने बताया कि किसी भी लान में स्थान नहीं है। ज्यादातर लोगों ने अग्रिम बुकिंग करा रखी है। शहर में 113 बारात घर हैं। जबकि डीजे संचालकों की संख्या 121 है। कई लोग घरों में भी शादियां करेंगे। 

शेरवानी व सूट का कारोबार अधिक
कारोबारियों के मुताबिक सहालग में बिक्री अच्छी है। इस बार आठ हजार से 15 हजार के बीच की कीमत की शेरवानी व सूट की खरीदारी ज्यादा हो रही है। दूल्हे हल्के वजन के शेरवानी अधिक पसंद कर रहे हैं। 
सर्राफा कारोबार चमका 
ग्रीन सिटी सर्राफा कारोबारी घनश्याम रस्तोगी ने बताया कि सहालग में सराफा बाजार डेढ़ से दोगुना हो चुका है। एंटीक फिनिश ज्वेलरी की मांग अधिक है। दो लाख से 10 लाख की कीमत की पोल्की सेट की खरीदारी की जा रही है। डायमंड व जड़ाऊ सेट के खरीदार अधिक हैं। देखने में भारी लगने वाले स्वर्ण आभूषणों की मांग भी जोरों पर है। कारोबार अच्छा रहेगा।
chat bot
आपका साथी