नैनीताल जिले में बिना अनुमति के बैडमिंटन प्रतियोगिता कराई तो लग सकता है तीन साल तक का बैन

बैडमिंटन की कोई भी प्रतियोगिता कराने या उसमें प्रतिभाग करने से पहले अब संबंधित नैनीताल जिले की बैडमिंटन एसोसिएशन से अनुमति लेनी जरूरी होगी। ऐसा न किया तो संबंधित संबंधित पर तीन साल तक का बैन लगाया जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 08:26 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 08:26 AM (IST)
नैनीताल जिले में बिना अनुमति के बैडमिंटन प्रतियोगिता कराई तो लग सकता है तीन साल तक का बैन
नैनीताल में बिना अनुमति के बैडमिंटन प्रतियोगिता कराई तो लग सकता है तीन साल तक का बैन

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : बैडमिंटन की कोई भी प्रतियोगिता कराने या उसमें प्रतिभाग करने से पहले अब संबंधित जिले की बैडमिंटन एसोसिएशन से अनुमति लेनी जरूरी होगी। ऐसा न किया तो संबंधित संबंधित पर तीन साल का बैन लगाया जाएगा।

नैनीताल जिला बैडमिंटन एसोसिएशन की वार्षिक बैठक कैनाल रोड स्थित डीएसडी बैडमिंटन एकेडमी में हुई। जिसमें पदाधिकारियों ने कहा कि उत्तराखंड स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन (यूएसबीए) के अनुसार जिलों में आयोजित होने वाली सभी प्रतियोगिताओं के लिए उस जिले की बैडमिंटन एसोसिएशन की अनुमति अनिवार्य होगी और एसोसिएशन की देख रेख में प्रतियोगिता होगी।

कहा कि यदि कोई आयोजक बिना अनुमति के प्रतियोगिता कराता है और कोई खिलाड़ी उसमें प्रतिभाग करता है तो नियमानुसार एक से तीन साल का प्रतिबंध दोनो पर लगाया जाएगा। बिना पंजीकरण वाला खिलाड़ी राज्य एवं राज्य स्तर की प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकेगा। वक्ताओं ने कहा कि बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) और उत्तराखंड स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के नियमानुसार सभी प्रतियोगिता फैदर शटल से ही खेली जाएंगी।

प्रतियोगिता के लिए अधिकतम शुल्क 300 रुपये प्रति खिलाड़ी होगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित कराने पर आयोजक को प्रत्येक आयु वर्ग में एक हजार रुपये व राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए प्रत्येक आयु वर्ग में 2000 रुपये जिला एसोसिएशन को देने होंगे। आयोजक को आयोजन की रूपरेखा और खिलाड़ियों की सूची जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सामने प्रस्तुत करनी होगी।

बैठक के दौरान सभी पदाधिकारियों ने सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह को सर्वसम्मति से पैट्रन मनोनीत किया। बैठक में अतुल कुमार शर्मा, महेंद्र अधिकारी, सुरेंद्र भूटियानी,रमेश चंद्र शर्मा, संजय डबराल, सुनील कुमार पंत, मानस साह, पूरन चंद्र जोशी, उमंग वासुदेव, राजीव बग्गा, नरेंद्र भूटियानी, रितेश बिष्ट आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी