एक लाख घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार एनएच के ईई व एई की जमानत नामंजूर

सोमवार को जमानत अर्जी का विरोध करते हुए अभियोजन अधिकारी नरेंद्र नाथ पांडे ने कोर्ट को बताया कि अल्मोड़ा निवासी विक्रम साह ने बार लाइसेंस के लिए अनापत्ति के लिए आवेदन किया था। इस अनापत्ति पत्र के एवज में रिश्वत की मांग की गई थी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 08:12 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 08:12 AM (IST)
एक लाख घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार एनएच के ईई व एई की जमानत नामंजूर
एक लाख घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार एनएच के ईई व एई की जमानत नामंजूर

जागरण संवाददाता, नैनीताल : विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण प्रीतू शर्मा की कोर्ट ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए एनएच के अधिशासी अभियंता महिपाल सिंह कालाकोटी व सहायक अभियंता हितेश कांडपाल की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। सोमवार को जमानत अर्जी का विरोध करते हुए अभियोजन अधिकारी नरेंद्र नाथ पांडे ने कोर्ट को बताया कि अल्मोड़ा निवासी विक्रम साह ने बार लाइसेंस के लिए अनापत्ति के लिए आवेदन किया था। इस अनापत्ति पत्र के एवज में रिश्वत की मांग की गई थी। आठ जुलाई को विजिलेंस के एसपी राजेश भट्ट के निर्देशन में टीम ने दोनों को एक लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। एंटी करप्शन कोर्ट ने पेशी के बाद दोनों अभियंताओं को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

अल्मोड़ा निवासी शिकायतकर्ता ने बार खोलने के लिए लोनिवि के एनएच खंड समेत अन्य विभागों से एनओसी मांगी थी। सभी ने एनओसी जारी कर दी थी, जबकि एनएच खंड के इंजीनियरों ने एनओसी लटका दी और एनओसी जारी करने के लिए रिश्वत मांगी। शिकायत मिलने पर विजिलेंस टीम एसपी सतर्कता राजेश कुमार भट्ट के नेतृत्व में टीम रानीखेत पहुंची। बार संचालक पहले से तय हुए सौदे के अनुसार एनएच के दफ्तर पहुंचा, जहां एक लाख की रिश्वत ईई को सौंपी। ईई ने यह रकम एई को सौंपी। मौके पर विजिलेंस की ट्रैप टीम ने करीब साढ़े तीन बजे आरोपितों अधिशासी अभियंता महिपाल कालाकोटी और सहायक अभियंता का हितेश कांडपाल का गिरफ्तार कर लिया था।

परीक्षा में टॉपर रहे हितेश, एक साल बाद रिटायर होने वाले हैं कालाकोटी

घूसखोरी में गिरफ्तार लोनिवि एनएच खंड रानीखेत के अधिशासी अभियंता एमपीएस कालाकोटी ने डेढ़ साल पहले ही रानीखेत में पदभार ग्रहण किया था। बताया जा रहा है कि वह अगले साल सेवानिवृत्त होने वाले थे। सहायक अभियंता हितेश कांडपाल 2014 से रानीखेत खंड में कार्यरत हैं। कांडपाल आयोग की परीक्षा के टॉपर भी रहे हैं। ईई कालाकोटी हल्द्वानी के रहने वाले हैं, जबकि सहायक अभियंता कांडपाल नैनीताल के रहने वाले हैं।

chat bot
आपका साथी