Uttarakhand : बागेश्वर की प्रेमा का सीनियर महिला वन डे ट्राफी के लिए चयनित, 31 अक्टूबर को पुणे में होगा मैच

बीसीसीआइ ने सोमवार को उत्तराखंड टीम की घोषणा की। 20 सदस्यीय टीम में उनका नाम भी था। वह खुशी से उछल गई और 31 अक्टूबर को मुंबई की टीम से मैच खेलेंगी। उनकी माता बसंती देवी गृहणी हैं। उनके दो छोटे भाई हेमंत और विमल पढ़ाई कर रहे हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:05 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:05 PM (IST)
Uttarakhand : बागेश्वर की प्रेमा का सीनियर महिला वन डे ट्राफी के लिए चयनित, 31 अक्टूबर को पुणे में होगा मैच
पुणे में 31 अक्टूबर को मुंबई टीम के साथ उत्तराखंड टीम का मैच होगा।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिले के सुमटी-बैसानी की प्रेमा रावत का चयन सीनिर महिला वन डे ट्राफी के लिए हुआ है। क्रिकेट एसोसिएशन आफ बागेवर इसे बड़ी कामयाबी की तौर पर देख रहा है। ग्रामीण अंचल की बेटी का चयन होने पर खिलाड़ियों में भी खुशी की लहर दौड़ गई है। पुणे में 31 अक्टूबर को मुंबई टीम के साथ उत्तराखंड टीम का मैच होगा। दुर्गम पहाड़ पर भौतिक सुख सुविधाओं की कमी है। ऐसे में खेल आदि की तैयारियाें के लिए पर्याप्त संसाधन जुटाना आसान नहीं होता। वह भी एक लड़की के लिए तो और पर गहन जिजीविषा व परिवार के सपोर्ट के चलते अब बहुत सी प्रतिभाएं निखरकर प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं।

जिले के सुदूरवर्ती गांवों में भी हुनर की कोई कमी नहीं है। सुमटी-बैसानी गांव की प्रेमा ने यह कर दिखाया है।उन्होंने दैनिक जागरण को फोन पर बताया कि वह पुणे पहुंच गईं हैं। पांच दिन के लिए उन्हें क्वारंटाइन किया गया है। क्रिकेट का शौक उन्हें बचपन से था। गांव में भाइयों के साथ वह खेलती भी थी। पिता केदार सिंह रावत एयर फोर्स में तैनात हैं। उनका भरपूर साथ मिला और गत वर्ष नवंबर में बरेली क्रिकेट एकेडमी ज्वाइन कर ली। क्रिकेट एसोसिएशन आफ बागेश्वर में उनका पंजीकरण था। बीसीसीआइ ने सोमवार को उत्तराखंड टीम की घोषणा की। 20 सदस्यीय टीम में उनका नाम भी था। वह खुशी से उछल गई और 31 अक्टूबर को मुंबई की टीम से मैच खेलेंगी। उनकी माता बसंती देवी गृहणी हैं। उनके दो छोटे भाई हेमंत और विमल पढ़ाई कर रहे हैं। वह बरेली कॉलेज से बीएससी आर्नर की द्वितीय वर्ष की छात्रा भी हैं। 

प्रेमा ने बताया कि उनकी टीम कैप्टन अंजू तोमर हैं। देहरादून में बीते अगस्त में ट्रायल हुआ था। उसके बाद उन्हें पुणे के लिए भेजा गया है। अभी उन्हें चार दिन हुए हैं। बीसीसीआइ डेमोस्टिक मैंच करा रहा है। उनकी सफलता पर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश सोनियाल, सचिव रमेश दानू, हरीश रावल, प्रदीप गढ़िया, राजेंद्र परिहार, राम चंद्र पांडे, मनोज ओली आदि ने खुशी जताई है।

chat bot
आपका साथी