अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने नैनीताल जिला प्रशासन को दिए 500 जंबो ऑक्सीजन सिलिंडर

फाउंडेशन से जुड़े कैलाश चंद्र कांडपाल ने बताया कि नैनीताल जिला प्रशासन ने संस्था से इसका आग्रह किया था। कोरोना काल में जरूरी स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव न रहे और ऑक्सीजन के अभाव में किसी की जान न जाए इसके लिए संस्था ने मदद का हाथ बढ़ाया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:37 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 02:22 PM (IST)
अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने नैनीताल जिला प्रशासन को दिए 500 जंबो ऑक्सीजन सिलिंडर
अजीम प्रेमजी फाउंडेशन कोरोना काल में मदद के लिए आगे आई है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: ग्रामीण सरकारी स्कूलों की शिक्षा प्रणाली में सुधारों के लिए काम करने वाली संस्था अजीम प्रेमजी फाउंडेशन कोरोना काल में मदद के लिए आगे आई है। फाउंडेशन ने नैनीताल जिला प्रशासन को जंबो डी-टाइप 500 ऑक्सीजन सिलिंडर भेंट किए हैं। फाउंडेशन से जुड़े कैलाश चंद्र कांडपाल ने बताया कि नैनीताल जिला प्रशासन ने संस्था से इसका आग्रह किया था। कोरोना काल में जरूरी स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव न रहे और ऑक्सीजन के अभाव में किसी की जान न जाए इसके लिए संस्था ने मदद का हाथ बढ़ाया है।

वेंटीलेटर के लिए 85 लाख जारी

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कोरोना महामारी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए विधायक निधि से 85 लाख रुपये दिए हैं। इस संबंध में मुख्य विकास अधिकारी को निर्देर्शित किया है। इस धनराशि से डा. सुशीला तिवारी अस्पताल में पांच वेंटीलेटर लगाए जा सकेंगे। भगत ने पूर्व में उसकी घोषणा की थी।

----------

कारोबार ठप होने पर ट्रांसपोर्टर कराने लगे वाहन सरेंडर

हल्द्वानी : करोना कफ्र्यू की वजह से अधिकांश ट्रांसपोर्टरों ने अपने वाहन सरेंडर करा दिए हैं। वाहन सरेंडर करने के साथ ही ट्रांसपोर्टरों ने चालक-परिचालकों को घर वापस भेज दिया है। कारोबारियों ने कहा कि पिछले साल कोरोना लॉकडाउन खुलने के बाद ट्रांसपोर्ट कारोबार उभर ही रहा था रहा था की बढ़ते डीजल, पेट्रोल, बीमा, टोल टैक्स के साथ स्पेयर पाट्र्स के दाम भी बढ़ गए। इसके साथ ही पुलिस व आरटीओ के चालान और बढ़ती महंगाई ने ट्रांसपोर्टरों के आगे आॢथक संकट खड़ा कर दिया। ट्रांसपोर्टरों के सामने वाहनों की किश्त चुकाने की बड़ी चुनौती खड़ी है। वाहनों की किश्ते भी टूट चुकी है।

देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल की  ट्रांसपोर्ट शाखा अध्यक्ष राजकुमार सिंह नेगी, कुमाऊं मंडल प्रवक्ता हरजीत सिंह चड्ढा, ट्रांस्पोर्टर सौरभ अग्रवाल तथा नरेंद्र भोरेयाल ने सरकार से वाहनों का टैक्स, इंश्योरेंस व फिटनेस पर एक वर्ष की छूट देने की मांग की है। इसके साथ ही सरकार पुलिस और आरटीओ को चालान ना करने का आदेश जारी करे। जिससे ट्रांसपोर्टरों को राहत मिल सके।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी