लोहाघाट में एडवांस में हाजिरी लगाकर डॉक्टर ड्यूटी से नदारद, डीएम के औचक निरीक्षण में खुला मामला

अव्यवस्थाओं को देख डीएम विनीत तोमर सीएमएस पर विफर पड़े। उन्होंने सीएमएस की फटकार लगाते हुए व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए। वहीं एडवांस में उपस्थिति दर्ज करने वाली डॉक्टर का सीएमओ से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 10:47 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 10:47 AM (IST)
लोहाघाट में एडवांस में हाजिरी लगाकर डॉक्टर ड्यूटी से नदारद, डीएम के औचक निरीक्षण में खुला मामला
अस्पताल के तीन स्वच्छक बिना अनुमति के कई दिन से काम से लापता हैं।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण में लोहाघाट उप जिला अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की पोल खुल गई। अव्यवस्थाओं को देख डीएम विनीत तोमर सीएमएस पर विफर पड़े। उन्होंने सीएमएस की फटकार लगाते हुए व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए। वहीं एडवांस में उपस्थिति दर्ज करने वाली डॉक्टर का सीएमओ से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए।

एक तरह स्वास्थ्य विभाग में जान खेलकर डॉक्टर और स्टाफ कोविड मरीजों को बचा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ अचानक लोहाघाट सीएचसी में सोमवार शाम निरीक्षण को पहुँचे डीएम विनीत तोमर व एसपी लोकेश्वर सिंह के सामने हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई। अस्पताल में बिना अनुमति के अस्पताल का ज्यादातर स्टाफ नदारद दिखा। तो वहीं उपस्थिति रजिस्टर में डाक्टर डॉ सोनाली मंडल के एक दिन पहले ही एडवांस 4 मई तक के हस्ताक्षर किए हुए पाए गए। साथ ही अस्पताल के तीन स्वच्छक बिना अनुमति के कई दिन से काम से लापता हैं। वही कोविड के चलते सरकार के छुट्टियों में रोक लगा रखी है।

अस्पताल की व्यवस्थाओं को देख डीएम ने सीएमएस की फटकार लगाई। साथ ही सीएमओ से तीन दिन के अंदर लापरवाह स्टाफ पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। डीएम तोमर ने बताया कि अस्पताल में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। सीएमएस को इसे जल्द ठीक करने के निर्देश दिए। इस दौरान सीएमओ डा. आरपी खंडूरी भी मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी