नैनीताल के यातायात निरीक्षक की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर ठगी का प्रयास

नैनीताल में यातायात निरीक्षक पद पर तैनात आदेश कुमार की फेसबुक आईडी का क्लोन बनाकर उनके परिचितों से पैसे मांगने का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद उनकी ओर से साइबर सेल को इस संबंध में सूचना देने के साथ ही शिकायत दर्ज की है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:25 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:25 PM (IST)
नैनीताल के यातायात निरीक्षक की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर ठगी का प्रयास
फेसबुक अकाउंट को ब्लॉक करने के साथ ही साइबर सेल को मामले की सूचना दे दी है।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : कोरोना संक्रमण के दौरान भले ही अन्य आपराधिक मामलों में कुछ कमी आई हो, लेकिन साइबर अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं। रोजाना साइबर अपराधियों के झांसे में आकर कम पढ़े लिखे लोग ही नहीं, बल्कि शिक्षित वर्ग भी ठगा जा रहा है। अब अपराधी पुलिसकर्मियों को भी अपना शिकार बना रहे हैं। नैनीताल में यातायात निरीक्षक पद पर तैनात आदेश कुमार की फेसबुक आईडी का क्लोन बनाकर उनके परिचितों से पैसे मांगने का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद उनकी ओर से साइबर सेल को इस संबंध में सूचना देने के साथ ही शिकायत दर्ज करा दी गई है।

जानकारी के मुताबिक नैनीताल में यातायात निरीक्षक पद पर तैनात आदेश कुमार को शनिवार सुबह उनके कई परिचितों के फोन आए। जिन्होंने जानकारी दी कि उनकी फेसबुक मैसेंजर से मैसेज कर पैसों की मांग की जा रही है। साथ ही कई लोग उनके स्वास्थ्य के बारे में भी पूछने लगे। यह जानकर उन्हें ठगी का अहसास हुआ। आदेश कुमार ने बताया कि मामले की सूचना मिलते ही संबंधित फेसबुक अकाउंट को ब्लॉक करने के साथ ही साइबर सेल को मामले की सूचना दे दी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी