सीज वाहन को लेकर बन्नाखेड़ा पुलिस चौकी पर हमला, दो गिरफ्तार

बन्नाखेड़ा पुलिस चौकी में मंगलवार रात दबंगों ने सिपाही समेत चौकी इंचार्ज पर हमला कर दिया। पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया है। फरार आरोपितों की तलाश में दबिश जारी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 09:13 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 08:21 AM (IST)
सीज वाहन को लेकर बन्नाखेड़ा पुलिस चौकी पर हमला, दो गिरफ्तार
पुलिस ने सोनू व अमृत को पकड़ लिया, जबकि 5-6 लोग भाग गए।

जागरण संवाददाता, बाजपुर : वाहन सीज करने को लेकर बन्नाखेड़ा पुलिस चौकी में मंगलवार रात दबंगों ने सिपाही समेत चौकी इंचार्ज पर हमला कर दिया। पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया है। फरार आरोपितों की तलाश में दबिश जारी है।

पुलिस चौकी बन्नाखेड़ा में तैनात पुलिस कर्मी प्रवीण राय मंगलवार रात करीब 9.15 बजे पुलिस चौकी के कार्यालय में निगरानी में तैनात थे। आरोप है कि तभी बन्नाखेड़ा के सोनू लंबरदार, अमृत, ओमकार, दलजीत, पलङ्क्षवदर ङ्क्षसह आदि आए। सभी शराब के नशे में प्रतीत हो रहे थे। पूर्व में सीज किए गए वाहन को लेकर विवाद उलझने लगे। हंगामा खड़ा हो गया।  प्रवीण की सूचना पर चौकी इंचार्ज  प्रकाश चंद्र पहुंच गए। आरोप है कि आरोपितों ने उन्हें भी हत्या की धमकी देते हुए हाथापाई शुरू कर दी। बीचबचाव करने की कोशिश की तो आरोपितों ने हमला कर दिया। इस बीच चौकी के बाकी स्टाफ को आता देख हमलावर भागने लगे। पुलिस ने सोनू व अमृत को पकड़ लिया, जबकि 5-6 लोग भाग गए।

कोतवाल संजय पांडेय ने बताया कि  प्रवीण की तहरीर पर छह आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपित सोनू व अमृत को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेजने के आदेश दे दिए गए हैं।

पीआरडी जवान को धमकी देकर डंपर छीन ले गए कार सवार दबंग

जनपद में पुलिस पर हमला व अभद्रता की घटनाएं बढ़ रही हैं। ताजा मामला दोराहा-बाजपुर से सामने आया है। ड्यूटी पर तैनात पीआरडी के जवान से दबंग डंपर छुड़ा ले गए। पुलिस ने कार सवार चार लोगों के साथ ही डंपर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। ग्राम महेशपुरा निवासी प्रमोद ङ्क्षसह ने तहरीर में बताया कि वह पीआरडी में ब्लॉक बाजपुर में तैनात हैं। छह दिसंबर 2020 से लगातार दोराहा के निकट प्रदेश के बॉर्डर पर ड्यूटी कर रहा है। 23 फरवरी को पुलिस कर्मी नरीनाथ के साथ दोराहा-स्वार बॉर्डर पर आने-जाने वाले व्यक्तियों एवं संदिग्ध वाहनों की निगरानी कर रहे थे। सुबह पौने 11 बजे रामपुर की तरफ से बिना नंबर प्लेट लगाकर आ रहे डंपर को नरीनाथ ने रोका। पूछताछ में चालक पर संदेह हुआ तो नरीनाथ ने  प्रमोद को डंपर में बैठाकर पुलिस चौकी छोडऩे के लिए भेज दिया। आरोप है कि दोराहा चौराहा रामपुर रोड पर चालक ने वाहन को साइड में रोककर फोन पर किसी से बात की। कुछ ही देर में रामपुर की तरफ से एक सफेद रंग की स्काॢपयो आई। कार से उतरे चार लोगों ने गालीगलौज करते हुए प्रमोद को जबरन नीचे उतार दिया।

चालक को इशारा कर पट्टी की तरफ जाने को कह दिया। विरोध पर प्रमोद को चौकी चलने की बात कहते हुए कार में बैठा लिया। हत्या की धमकी देकर कार से धकेल दियाबाहर निकाल दिया। दो मिनट में वर्दी उतरवा देने की धमकी भी दी। पुलिस ने प्रमोद की तहरीर पर स्कॉर्पियो (यूके18/जी9156) में सवार चार लोगों के साथ ही डंपर के अज्ञात चालक के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी