महामारी के समय मानवसेवा कर मित्र पुलिस को दें नई पहचान : आइजी सिन्हा

डीजीपी के निर्देशन में असहाय बुजुर्गों व जरूरतमंदों की मदद को चलाए जा रहे मिशन हौसलाÓ के तहत जनपद पुलिस की सराहना की। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी महासंकट के इस दौर में बेहतर पुलिसिंग के साथ मानवसेवा की मिसाल देकर मित्र पुलिस को एक अलग पहचान दिलाएं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 08:40 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 09:45 AM (IST)
महामारी के समय मानवसेवा कर मित्र पुलिस को दें नई पहचान : आइजी सिन्हा
स्मृति चिह्न के रूप में कप्तान ने आइजी को ऐपण कला से बनी नेम प्लेट भेंट की।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : कोरोनाकाल में जीवनरक्षक दवाओं व जरूरी उपकरणों की प्रदेश में कालाबाजारी पर कारगर अंकुश का जिम्मा संभाले आइजी (नोडल अधिकारी कोविड व पुलिस आधुनिकीकरण) अमित सिन्हा जिला मुख्यालय पहुंचे। डीजीपी के निर्देशन में असहाय बुजुर्गों व जरूरतमंदों की मदद को चलाए जा रहे 'मिशन हौसलाÓ के तहत जनपद पुलिस की सराहना की। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी महासंकट के इस दौर में बेहतर पुलिसिंग के साथ मानवसेवा की मिसाल देकर मित्र पुलिस को एक अलग पहचान दिलाएं। ताकि पुलिस व पब्लिक के बीच रिश्ते और प्रगाढ़ हा सकें।

आइजी सिन्हा ने शुक्रवार को पुलिस कार्यालय स्थित सभागार में मातहतों के साथ मंत्रणा की। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये थाना प्रभारियों से कहा कि कोरोनाकाल में अंतिम छोर पर खड़े जरूरतमंद तक राहत सामग्री पहुंचाने के लिए तत्पर रहें। एसएसपी पंकज भट्ट की अगुवाई में मानवसेवा से जुड़े उत्कृष्टï कार्यों की उन्होंने सराहना भी की। कोविड-19 से जुड़ी प्रगति व अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा की। संक्रमण से बचाव को जागरूकता अभियान चलाने को कहा। निर्देश दिए कि संक्रमित पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों तथा उनके परिजनों का रोज हाल जानें। कप्तान पंकज ने अवगत कराया कि मास्क व शारीरिक दूरी के अनुपालन को सख्ती की जा रही है। असहाय लोगों का पता लगा घर तक दवा पहुंचाई जा रही है। गंभीर रोगियों को खुद के संसाधनों से चिकित्सालय में उपचार दिलाने में भी पुलिस कर्मी त्वरित कदम उठा रहे। स्मृति चिह्नï के रूप में कप्तान ने आइजी को ऐपण कला से बनी नेम प्लेट भेंट की। इस दौरान सीओ मातवर सिंह रावत, सीओ रानीखेत तपेश कुमार चंद्र आदि मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी