आशा कार्यकर्ताओं का 15वें दिन भी आंदोलन जारी, कहा-शासनादेश जारी होने तक जारी रहेगा संघर्ष

राजकीय कर्मचारी घोषित करने कोविड ड्यूटी के दौरान तय मासिक भत्ते का भुगतान करने समेत 11 सूत्रीय मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ता 15 वें रोज सोमवार को भी कार्यबहिष्कार पर डटीं रही। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने कहा है कि जब तक समस्याओं के निराकरण संबंधी शासनादेश जारी नहीं हो जाता है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 03:25 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 09:57 AM (IST)
आशा कार्यकर्ताओं का 15वें दिन भी आंदोलन जारी, कहा-शासनादेश जारी होने तक जारी रहेगा संघर्ष
आशा कार्यकर्ताओं का 15वें दिन भी आंदोलन जारी, कहा-शासनादेश जारी होने तक जारी रहेगा संघर्ष

अल्मोड़ा, जागरण संवाददाता : राजकीय कर्मचारी घोषित करने, कोविड ड्यूटी के दौरान तय मासिक भत्ते का भुगतान करने समेत 11 सूत्रीय मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ता 15 वें रोज सोमवार को भी कार्यबहिष्कार पर डटीं रही। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने दो टूक कहा है कि जब तक समस्याओं के निराकरण संबंधी शासनादेश जारी नहीं हो जाता है। आंदोलन जारी रहेगा। इसके लिए उन्हें चाहे कितना ही संघर्ष क्यों नहीं करना पड़े।

धरना स्थल पर सभा में वक्ताओं ने सरकार पर हठधर्मिता का आरोप लगाते हुए कहा कि 15 दिनों के लगातार आंदोलन के बाद भी अब तक आशा कार्यकर्ताओं की कोई सुध नहीं ली गई है । इससे आशा कार्यकर्ताओं में लगातार रोष बढ़ता जा रहा है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण कार्य का सर्वे प्रभावित हो रहा है। सभी आशा कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में लक्ष्य प्राप्ति तक आंदोलन जारी रखने का संकल्प दोहराया। धरने पर किरन साह, मीना देवी, ममता तिवारी, दीपा भंडारी, कौशल्या नेगी, गीता जोशी, इंद्रा भंडारी, ममता आर्या, पुष्पा कनवाल, प्रभा नेगी, तारा चौहान, जानकी मिश्रा, अंजना आर्या, मौजूद रहे।

रानीखेत : नागरिक अस्पताल में आशा कार्यकर्ताओं ने धरना देकर सरकार पर हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया।कुसुमलता जोशी, शांति रावत , नंदी खाती, शोभा पंत, मीना आर्या आदि मौजूद रहे।

द्वाराहाट : आशा कार्यकर्ताओं ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद में धरना दिया। अब तक कोई सुध नहीं लिए जाने पर आक्रोश जताया। धरने पर गंगा जोशी, चंपा अधिकारी लीला बिष्ट, बीना देवी, आदि बैठे। कहा कि जब तक समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता है।

भिकियासैंण : कोविड ड्यूटी के दौरान तय मासिक भत्ते का भुगतान करने ,राजकीय कर्मचारी का दर्जा देने आदि मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने सीएचसी परिसर में सोमवार को भी धरना जारी रखा। । धरने पर अनीता नेगी, किरन, सरस्वती ,हंसी असनोड़ा, निर्मला भंडारी आदि बैठीं।

chat bot
आपका साथी