पीपीई किट पहन कोविड प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय ने टनकपुर में किया कोविड वार्ड का निरीक्षण

चंपावत जिले के प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय ने रविवार को पीपीई किट पहनकर संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सामान्य मरीजों के साथ कोविड मरीजों का हाल जाना। उन्होंने सीएमएस को मरीजों के उपचार में कोई कोर कसर न छोडऩे के निर्देश दिए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:20 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:20 PM (IST)
पीपीई किट पहन कोविड प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय ने टनकपुर में किया कोविड वार्ड का निरीक्षण
पीपीई किट पहन कोविड प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय ने टनकपुर में किया कोविड वार्ड का निरीक्षण

टनकपुर, संवाद सहयोगी : चंपावत जिले के प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय ने रविवार को पीपीई किट पहनकर संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सामान्य मरीजों के साथ कोविड मरीजों का हाल जाना। उन्होंने सीएमएस को मरीजों के उपचार में कोई कोर कसर न छोडऩे के निर्देश दिए। सीएमएस ने अस्पताल में की गई व्यवस्था से प्रभारी मंत्री को अवगत कराया।

बगैर किसी पूर्व सूचना के रविवार को जनपद के टनकपुर में कोविड प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय के पहुंचने से अधिकारियों में खलबली मच गई। अधिकारी भी आनन फानन में टनकपुर में पहुंचे। मंत्री पांडेय ने टनकपुर अस्पताल का बारीकि से निरीक्षण किया। बाद में डीएम की मौजूदगी में उन्होंने जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु बैड, ऑक्सीजन, आईसीयू, वेंटिलेटर, दवा आदि के व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के साथ अन्य विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में किसी भी स्तर पर कोई कमी न होने दें। दवाओं व ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए, जिससे किसी भी मरीज को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी आपस में समन्वय बनाते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु युद्ध स्तर पर कार्य करें। उन्होंने जिलाधिकारी विनीत तोमर और सीएमएस डा. एचएस ह्यांकी को स्टाफ की कमी को पूरा करने के निर्देश दिए। कहा कि जनपद में वेंटिलेटर, आईसीयू, ऑक्सीजन, बैड, दवा आदि की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है। जनपदवासियों को घबराने की आवश्कता नहीं है। किसी भी प्रकार की भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें। उन्होंने पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह को ऑक्सीजन, दवा, राशन इत्यादि किसी भी प्रकार की कालाबाजारी में लिप्त लोगों पर कठोर से कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु सभी तैयारियां पूरी हैं। सभी कोविड केयर सेंटरों में बैड, ऑक्सीजन आदि की पर्याप्त मात्रा हैं तथा व्यवस्था लगातर बढ़ाई जा रही है। इस अवसर पर पूर्व सांसद बलराज पासी, एसडीएम हिमांशु कफल्टिया, सीओ अविनाश वर्मा, डा. मानवेंद्र शुक्ला, डा. वीके जोशी, डा. हेमंत शर्मा, डा. उमर, डा.आफताब आलम, भाजपा जिला अध्यक्ष दीप चंद्र पाठक, नगर अध्यक्ष पूरन मेहरा, किरन देवी, शिवराज सिंह कठायत, शाहिद हुसैन, नरेश सकारी, अंकित अग्रवाल, गणेश महर आदि लोगों मौजूद रहे।

व्यापारियों ने उठाई दुकानें दिनभर खुली रखने की मांग

व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कफ्र्यू के दौरान अधिकांश समय बाजार बंद होने से हो रहे नुकसान का हवाला देते हुए पूरे दिन दुकानें खोलने की अनुमति देने की मांग की। कहा कि बाजार बंद होने से व्यापारियों की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो चुकी है। जिससे किराया, पानी व बिजली के बिलों का भुगतान नहीं कर पा रहे हैं। कहा कि खनन और बैंक खुल सकते हैं तो दुकानें खोलने में सरकार को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। प्रभारी मंत्री ने कोविड का प्रकोप कम होने के बाद इस मांग पर विचार करने का भरोसा दिया। इस मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष शाहिद हुसैन, उपाध्यक्ष अंकित अग्रवाल, महामंत्री संजय पांडे, कोषाध्यक्ष मोहित गड़कोटी आदि मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी