वीकेंड पर नैनीताल में सैलानियों की आवक में इजाफा

नैनीताल में सरोवरनगरी नैनीताल में वीकेंड पर सैलानियों की तादात बढ़ने लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 11:12 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 11:12 AM (IST)
वीकेंड पर नैनीताल में सैलानियों की आवक में इजाफा
वीकेंड पर नैनीताल में सैलानियों की आवक में इजाफा

जागरण संवाददाता, नैनीताल : सरोवरनगरी नैनीताल में वीकेंड पर सैलानियों की तादात बढ़ने लगी है। जिससे कोरोनाकाल में अर्से से ठप शहर की पर्यटन गतिविधियों को संजीवनी मिलने लगी है। पर्यटकों की आवाजाही से शनिवार को शहर के पर्यटक स्थलों में चहल-पहल रही। विभिन्न शहरों से पहुंचे सैलानियों ने यहां की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद उठाया। सैलानियों ने सरोवर नगरी की सुंदरता को अपने मोबाइल फोन के कैमरे में कैद कर लिया। हो भी क्यों न, दोबारा न जाने कब फिर मौका मिले। ऐसे में इन पलों को फोटो में देख रोमांच के क्षण ताजा हो जाएंगे।

यहां शुक्रवार शाम से ही सैलानियों का पहुंचना शुरू हो गया था, यह सिलसिला शनिवार देर शाम तक जारी रहा। जिसके चलते मालरोड के अधिकांश होटलों में चहल-पहल बढ़ गई। उधर फ्लैट मैदान की पार्किग दोपहर में ही फुल हो गई। पर्यटकों की आमद बढ़ने से नगर की रंगत में निखार नजर आया, वहीं पर्यटन व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों के चेहरों पर राहत के भाव नजर आए। शनिवार को सैलानियों ने स्नोव्यू, चिडि़याघर, केव गार्डन, बाटनीकल र्गाडन, वाटरफाल व हिमायल दर्शन की सैर की। शाम के समय मालरोड में भी सैलानियों की चहल-पहल नजर आयी। पंत पार्क व भोटिया बाजार पूरे दिन सैलानियों से गुलजार रहा। गिफ्ट सेंटरों में खरीदारी करने वाले सैलानियों की तादात भी ठीक-ठाक रही।

पर्यटन कारोबारियों की मुताबिक रविवार दोपहर तक सैलानियों की आमद बनी रहेगी। उल्लेखनीय है कि शहर में अभी जो होटल बंद चल रहे हैं उनके पहली अक्टूबर तक खुलने के आसार हैं। वीकेंड पर पर्यटकों की आमद

= चिड़ियाघर 207

= वाटर फाल 185

= बाटनीकल गार्डन 17

= केव गार्डन 156

--------

chat bot
आपका साथी