विधायक द्वाराहाट से रंगदारी मांगने वाला कोलकाता से गिरफ्तार, वीडियो व फोटो वायरल कर ऐंठता था मोटी रकम

शातिर युवक अरसे से इंटरनेट मीडिया के जरिये महत्वपूर्ण लोगों के विवादों में घिरे होने की जानकारी जुटाता था। फिर उनके वीडियो व फोटो वायरल करने की धमकी दे बड़ी रकम मांगता था। इस बार उसने विधायक महेश पर भी दांव आजमाया पर दबोच लिया गया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:51 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 12:51 AM (IST)
विधायक द्वाराहाट से रंगदारी मांगने वाला कोलकाता से गिरफ्तार, वीडियो व फोटो वायरल कर ऐंठता था मोटी रकम
विधायक ने पुलिस टीम को दस हजार व एसएसपी ने भी नकद पुरस्कार की घोषणा की है।

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट (अल्मोड़ा) : विधायक महेश नेगी को चार माह पूर्व धमकी व ब्लैकमेल करने वाला आखिरकर कानून के शिकंजे मेें आ ही गया। अल्मोड़ा पुलिस ने कोलकाता में दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को कोर्ट मेें पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। शातिर युवक अरसे से इंटरनेट मीडिया के जरिये महत्वपूर्ण लोगों के विवादों में घिरे होने की जानकारी जुटाता था। फिर उनके वीडियो व फोटो वायरल करने की धमकी दे बड़ी रकम मांगता था। इस बार उसने विधायक महेश पर भी दांव आजमाया पर दबोच लिया गया। विधायक ने पुलिस टीम को दस हजार व एसएसपी ने भी नकद पुरस्कार की घोषणा की है। 

मामला बीती 20 मई का है। विधायक महेश नेगी को अनजान व्यक्ति ने फोन कर उनका एडिट किया हुआ वीडियो फोटो वायरल करने की धमकी दी थी। इसके एवज में 50-60 लाख रुपये रंगदारी मांगी। इस पर विधायक ने कुछ जानकारी जुटा मोबाइल नंबर पुलिस को दिए। साथ ही रिपोर्ट भी दर्ज कराई। कप्तान पंकज भट्ट ने एसआइ मोहन सिंह सोन को जांच सौंपी। साइबर सेल की मदद से लोकेशन पता लगी। फिर टीम गठित कर प.बंगाल भेजी गई। बीते 18 सितंबर को अरोपित बिनय साहा (22) पुत्र राजदेव साहा को राधानाथ रोड कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से प्रयुक्त मोबाइल व सिम भी बरामद हुआ है। आरोपित मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। उसे रिमांड पर लेकर मंगलवार को जेल भेज दिया है। टीम में एसआइ मोहन सिंह सोम के साथ ही कांस्टेबल नारायण सिंह व मो. शाहिद शामिल रहे। इधर, विधायक महेश ने कहा कि आरोपित युवक उन्हें मानसिक रूप से प्रताडि़त कर ब्लैकमेल करने का प्रयास कर रहा था। 

कप्तान की अगुआई में एक और गुडवर्क 

मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश को नशामुक्त पहाड़ मुहिम। फिर साइबर अपराध का कुख्यात भरतपुर गैंग का खुलासा। हालिया 20 हजार के इनामी माओवादी एरिया कमांडर भाष्कर पांडे की गिरफ्तारी के बाद अब एसएसपी पंकज की अगुआई में विधायक द्वाराहाट को ब्लैकमेल करने वाला शातिर कोलकाता से दबोचा गया है। 

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि पूछताछ में यह बात सामने आई है कि पकड़ा गया आरोपित विवादित मामले पता करता है। फिर संबंधित लोगों के फोन नंबर जुटा लेता था। बाद  में संपर्क कर दबाव में ले डिमांड करता था। उसका आपराधिक रिकॉर्ड भी पता लगा रहे हैं। हमने पुलिस टीम को गुडवर्क के लिए ढाई हजार रुपये का पुरस्कार दिया है।

chat bot
आपका साथी