Army Recruitment Exam Cancelled : आर्मी भर्ती की लिखित परीक्षा तीसरी बार स्थगित, अभ्यर्थी मायूस

इससे पहले भी 25 अप्रैल व 27 जून को दो बार कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिखित परीक्षा स्थगित की जा चुकी है। इस बार भी परीक्षा स्थगित करने का कारण कोरोना संक्रमण बताया जा रहा है। लिखित परीक्षा स्थगित होने से अभ्यर्थी मायूस हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:56 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:40 AM (IST)
Army Recruitment Exam Cancelled : आर्मी भर्ती की लिखित परीक्षा तीसरी बार स्थगित, अभ्यर्थी मायूस
दूरदराज के क्षेत्रों से कई अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने के लिए शुक्रवार को ही पिथौरागढ़ पहुंच गए थे।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़/लोहाघाट : सेना भर्ती कार्यालय पिथौरागढ़ की ओर से आगामी रविवार 25 जुलाई को होने वाली पिथौरागढ़ व चम्पावत के अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा एक बार फिर स्थगित हो गई है। यह लिखित परीक्षा तीसरी बार स्थगित हो चुकी है। इससे अभ्यर्थियों में मायूसी छा गई है।

थल सेना भर्ती कार्यालय के अधीन 15 फरवरी से 22 फरवरी तक सेना छावनी रानीखेत में पिथौरागढ़ व चंपावत के युवाओं की भर्ती रैली आयोजित की गई थी। शारीरिक व चिकित्सा परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों की आगामी 25 जुलाई को लिखित परीक्षा निर्धारित की गई थी, मगर इस बार भी यह परीक्षा स्थगित कर दी गई है। सेना भर्ती कार्यालय के हवाले से जिला सूचना कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार लिखित परीक्षा की नई तिथि जल्द घोषित की जाएगी।

इससे पहले भी 25 अप्रैल व 27 जून को दो बार कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिखित परीक्षा स्थगित की जा चुकी है। इस बार भी परीक्षा स्थगित करने का कारण कोरोना संक्रमण बताया जा रहा है। लिखित परीक्षा स्थगित होने से अभ्यर्थी मायूस हैं। परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों से 72 घंटे की कोविड आरटीपीसीआर रिपोर्ट मांगी गई थी। कई अभ्यर्थियों ने गुरु वार को ही अपना सैंपल दे दिया था। कई अभ्यर्थी शुक्रवार को भी सैंपल देने के लिए लाइन में लगे रहे। चंपावत जिले के साथ ही सीमांत जनपद के दूरदराज के क्षेत्रों से कई अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने के लिए शुक्रवार को ही पिथौरागढ़ पहुंच गए थे। इस बीच यहां परीक्षा स्थगित होने की सूचना मिलने पर उन्हें फजीहत झेलनी पड़ी। अभ्यर्थी कोरोना काल के बाद भर्ती से बड़ी आस लगाए बैठे थे। करीब दो वर्षों से सब कुछ ठप था। अब स्थिति सामान्य होने पर परीक्षा से रोजगार की उम्मीद जगी थी। विभिन्न कारणों से परीक्षा तीसरी बार स्थगित हुई है। परीक्षार्थी पहले ही केंद्र पहुंच चुके हैं ऐसे में उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी