छुट्टी पर घर आ रहे लोहाघाट निवासी सेना के जवान की ट्रेन से गिरने से मौत, राजस्थान में तैनात थे

गौतम ने देहरादून के लिए ट्रेन में रिजर्वेशन किया हुआ था। बुधवार को जब वह घर की ओर आ रहे थे तो कोटा रेलवे स्टेशन में दो ट्रेनें लगी हुई थी। ट्रेन चलने लगी तो गलत ट्रेन में बैठने का पता चला और आनन फानन उतरने का प्रयास करने लगे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:34 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:34 PM (IST)
छुट्टी पर घर आ रहे लोहाघाट निवासी सेना के जवान की ट्रेन से गिरने से मौत, राजस्थान में तैनात थे
निक के मौत की खबर से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

जागरण संवाददाता, लोहाघाट (चम्पावत) : एक माह की छुट्टी लेकर घर आ रहे गोरखा नगर निवासी सेना के जवान की ट्रेन में सफर के दौरान हादसे में मौत हो गई। हादसा बुधवार को राजस्थान में हुआ। सैनिक के मौत की खबर से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

गोरखानगर निवासी गौतम बहादुर (33) पुत्र स्व. मनोज बहादुर तीन कुमाऊं रेजीमेंट कोटा राजस्थान में तैनात थे। वे रेजीमेंट से अवकाश लेकर बुधवार को एक माह के लिए अपने घर आने के लिए ट्रेन में सवार हुए। मृतक के चाचा लाखन बहादुर ने कोटा सेना मु़ख्यालय के अधिकारियों से मिली सूचना का हवाला देते हुए बताया कि गौतम ने देहरादून के लिए ट्रेन में रिजर्वेशन किया हुआ था। बुधवार को जब वह घर की ओर आ रहे थे तो कोटा रेलवे स्टेशन में दो ट्रेनें लगी हुई थी। जिसमें से एक में गौतम बैठ गए। ट्रेन चलने लगी तो गौतम को गलत ट्रेन में बैठने का पता चला और आनन फानन ट्रेन से उतरने का प्रयास करने लगे। इस बीच उनके बैग का कुंडा ट्रेन के दरवाजे में फंस गया और वह प्लेट फार्म में गिर कर ट्रेन के साथ घसीटते चले गए। इससे उनकी मौत हो गई।

मृतक के चाचा लाखन ने बताया कि गौतम दो माह पूर्व अवकाश काटकर ड्यूटी पर लौटे थे। वह दोबारा अवकाश में घर आ रहे थे। गौतम की मौत की सूचना बुधवार की रात सवा नौ बजे उसकी यूनिट के अधिकारी ने फोन से दी। सूचना मिलने के बाद से ही परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मृतक के चाचा ने बताया कि सेना के जवान गौतम का पार्थिव शरीर लेकर कोटा से रवाना हो चुके हैं। शुक्रवार दोपहर तक लोहाघाट पहुंचने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी