रानीखेत में सेना ने बनाया 50 बेड का अस्पताल, सेना के चिकित्सक कल से करेंगे इलाज

कोरोना की दूसरी लहर के बीच चपेट में आए संक्रमितों को बेहतर उपचार के लिए अब सेना ने भी कदम बढ़े लिए हैं। क्षेत्र में स्थित मनकामेश्वर मंदिर के समीप 50 बेड का कोविड अस्पताल स्थापित कर दिया गया है। सेना के विशेषज्ञ चिकित्सक ही मरीजों का उपचार भी करेंगे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 12:56 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 12:56 PM (IST)
रानीखेत में सेना ने बनाया 50 बेड का अस्पताल, सेना के चिकित्सक कल से करेंगे इलाज
रानीखेत में सेना ने बनाया 50 बेड का अस्पताल, सेना के चिकित्सक कल से करेंगे इलाज

संवाद सहयोगी, रानीखेत : कोरोना की दूसरी लहर के बीच चपेट में आए संक्रमितों को बेहतर उपचार के लिए अब सेना ने भी कदम बढ़े लिए हैं। क्षेत्र में स्थित मनकामेश्वर मंदिर के समीप 50 बेड का कोविड अस्पताल स्थापित कर दिया गया है। सेना के विशेषज्ञ चिकित्सक ही मरीजों का उपचार भी करेंगे। सेना के चिकित्सक 17मई से सक्रमितों का उपचार करेंगे। इससे अब लोगों को बेहतर उपचार के लिए हल्द्वानी, अल्मोड़ा आदि शहरों का रुख नहीं करना पड़ेगा।

लगातार कोरोना संक्रमण के पांव पसारने तथा संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच क्षेत्रवासियों को राहत दिलाने के लिए अब भारतीय सेना भी आगे आ गई है। कुमाऊं रेजिमेंटल सेंटर ने ऐतिहासिक नरसिंह मैदान के समीप स्थित मनकामेश्वर मंदिर के करीब सुविधा युक्त 50 बेड का कोविड अस्पताल स्थापित कर दिया है। अस्पताल में सेना के विशेषज्ञ चिकित्सक संक्रमितों का इलाज करेंगे।

कुमाऊं रेजिमेंटल सेंटर के कमांडेंट ब्रिगेडियर इकबाल सिंह सम्याल तथा संयुक्त मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडे ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से अस्पताल का निरीक्षण किया। बिग्रेडियर इकबाल सिंह सम्याल ने कहा कि संक्रमितों को बेहतर इलाज देने के लिए सेना ने यह कदम उठाया है। बताया कि ऑक्सीजन तथा अन्य तमाम सुविधायुक्त कोविड अस्पताल की शुरुआत कर दी गई है। संयुक्त मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडे ने इसे क्षेत्र के हित में बेहतर कदम बताया। इस दौरान डिप्टी कमांडेंट सुनील कटारिया समेत सेना के कई अधिकारी मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी