आम लोगों के लिए पिथौरागढ़ के बेरीनाग और धारचूला में कोविड अस्पताल बना रही सेना

सेना के 119 बिग्रेड से आए अधिकारियों ने बताया कि आम नागरिकों के लिए सेना कोविड अस्पताल तैयार कर रही है। जिसके लिए भवन चिन्हित कर दिए गए हैं। बेरीनाग में पॉलिटेक्निक कालेज भवन और धारचूला में केंद्रीय विद्यालय को कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:30 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:30 AM (IST)
आम लोगों के लिए पिथौरागढ़ के बेरीनाग और धारचूला में कोविड अस्पताल बना रही सेना
बैठक में मौजूद प्रशासन, सेना और अर्धसैनिक बलों के अधिकारी

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए प्रशासन, सेना, आइटीबीपी और एसएसबी मिल कर कार्य करेंगे। आम नागरिकों के लिए सेना जिले में दो स्थानों पर कोविड अस्पताल बना रही है। जिसमें उपकरण व अन्य सामग्री प्रशासन मुहैया कराएगा।

शुक्रवार को इस संबंध में जिलाधिकारी आनंद स्वरूप की अध्यक्षता में उनके कार्यालय मेें सेना, आइटीबीपी, एसएसबी के अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में डीएम ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण पर रोकथाम के लिए आपसी सहयोग आवश्यक है। इस संकट के समय सभी के मिलजुल कर कार्य करने से ही निजात मिलेगी। कोरोना संक्रमण के प्रसार और मौतों को रोकने के लिए मिलजुल कर कार्य करना आवश्यक है।

डीएम ने आइटीबीपी और एसएसबी के अधिकारियों से कहा कि बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमितों के लिए आइसोलेशन की सुविधा अपने परिसर में ही कराएं और जो गंभीर है उसे कोविड केयर सेंटर बेस अस्पताल भेजे जाएं। उन्होंने एसएसबी से अपने बीओपी के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में सैंपलिंग और वैक्सीनेशन में सहयोग मांगा। दोनों अद्र्धसैनिक बलों से अपने-अपने वाहिनी मुख्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित कर कोरोना संक्रमण से रोकथाम के लिए जनता की मदद करने को कहा। एसपी सुखवीर सिंह ने भी ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरू कता कार्यक्रम में अपने -अपने स्तर से सहयोग प्रदान करने को कहा।

सेना से ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराने की मदद मांगी

जिलाधिकारी आनंद स्वरूप ने सेना के अधिकारियों से ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराने में मदद मांगी। उन्ह्रोंने कह्रा कि जिला अस्पताल और बेस अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट निर्मित होने तक ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ती रहेगी। जिसके लिए उन्होंने सिलिंडर उपलब्ध कराने में मदद प्रदान करने को कहा।

बेरीनाग और धारचूला में बनेंगे कोविड अस्पताल

बैठक में सेना के 119 बिग्रेड से आए अधिकारियों ने बताया कि आम नागरिकों के लिए सेना कोविड अस्पताल तैयार कर रही है। जिसके लिए भवन चिन्हित कर दिए गए हैं। बेरीनाग में  पॉलिटेक्निक कालेज भवन और धारचूला में केंद्रीय विद्यालय को कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है। सेना के अधिकारियों ने इन अस्पतालों के लिए चिकित्सा उपकरणों सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की अपील की। डीएम ने कहा कि सारी सुविधाएं प्रशासन उपलब्ध कराएगा। पुलिस अधीक्षक सुखवीर सिंह, सीडीओ अनुराधा पाल, एडीएम आरडी पालीवाल, 161 सेना चिकित्सालय की कर्नल प्रीति, कर्नल रोहित, कर्नल  मनीष, प्रशिक्षु आइएएस  पी सासनी, सीएमओ डा. एचसी पंत, मुख्य कोषाधिकारी डा. पंकज शुक्ला, उप सेनानी आइटीबीपी जाजरदेवल  रमेश कुमार, निरीक्षक मनीष चंद्र जोशी,  सहायक सेनानी एसएसबी 55 वीं वाहिनी समीर राणा आदि

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी