Arm Smuggling Sitarganj : उप्र से लाकर पहाड़ पर महंगे दामों में बेचा जा रहा असलहा

आरोपित फैज खान वांछित आरोपित के साथ मिलकर पूरनपुर से अवैध हथियारों की खरीद करता था। 20 हजार में खरीदा असलहा आरोपित 35 से 40 हजार रुपये में बिक्री करते थे। पूछताछ में एसटीएफ को पता चला है कि सरकड़ा मार्ग व पहाड़ के खरीदार को सप्लायी दी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 08:10 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 08:10 PM (IST)
Arm Smuggling Sitarganj : उप्र से लाकर पहाड़ पर महंगे दामों में बेचा जा रहा असलहा
लोकल नेटवर्क के पकड़ में आने के बाद टीम अवैध हथियारों के सगरना तक आसानी से पहुंच सकती है।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : अवैध असलहे के साथ गिरफ्तार तस्कर ने साथी के साथ सितारगंज मैदानी इलाके से लेकर पहाड़ तक पिस्टल, तमंचे सप्लायी किये है। एसटीएफ को क्षेत्र में बेचे गये हथियारों की जानकारी जुटाने में जुटी है। इसके साथ ही आरोपित के संपर्क के लोगों का पता लगाने के लिये सीडीआर भी निकाली जा रही है। पिछले एक साल से आरोपित पीलीभीत के पूरनपुर क्षेत्र से अवैध हथियार लाकर बेच रहे थे। 

एसटीएफ की गिरफ्त में आये फैज खान ने पूछताछ में कई अहम राज उगले है। आरोपित फैज खान वांछित आरोपित के साथ मिलकर पूरनपुर से अवैध हथियारों की खरीद करता था। 20 हजार में खरीदा असलहा आरोपित 35 से 40 हजार रुपये में बिक्री करते थे। पूछताछ में एसटीएफ को पता चला है कि फैज ने सरकड़ा मार्ग व पहाड़ के खरीदार को सप्लायी दी है। एसटीएफ अब सप्लायी हो चुके हथियारों की बरामदगी के लिये जुट गई है। सितारगंज क्षेत्र के बार्डर एरिया में होने के कारण अवैध हथियारों के सौदागर काफी लंबे समय से सक्रिय है। पूर्व में भी एसटीएफ अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़ चुकी है। फैज खान की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ क्षेत्र में सक्रिय अन्य सप्लायरों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। माना जा रहा है कि लोकल नेटवर्क के पकड़ में आने के बाद टीम अवैध हथियारों के सगरना तक आसानी से पहुंच सकती है। 

एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ की जा रहीं फिलहाल उसके एक अन्य साथी के बारे में जानकारी मिली। जल्द ही उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी