कहीं आप चोरी के कपड़े तो नहीं खरीद रहे, चोर ब्रांडेड कपड़े चोरी कर फुटपाथ पर लगा रहे दुकान

दो से ढाई हजार रुपये में मिलने वाली जींस यदि 800 में मिल जाए तो लोग सोचने को मजबूर हो जाते हैं। पुलिस ने दो ऐसे चोरों को पकड़ा है जो चोरी की वारदात अंजाम देने के बाद माल को बेचने के लिए सड़क किनारे ही दुकान लगा देते हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:24 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 01:45 PM (IST)
कहीं आप चोरी के कपड़े तो नहीं खरीद रहे, चोर ब्रांडेड कपड़े चोरी कर फुटपाथ पर लगा रहे दुकान
चोरी के कपड़े सस्ते में बेचना पकड़े गए दो चोरों का कार्य बन गया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : फुटपाथ, कार या रिक्शे पर ब्रांडेड कपड़े यदि बिकते हुए मिल जाएं तो वह चोरी के भी हो सकते हैं। पुलिस ने दो ऐसे चोरों को पकड़ा है, जो चोरी की वारदात अंजाम देने के बाद माल को बेचने के लिए सड़क किनारे ही दुकान लगा देते हैं।

दो से ढाई हजार रुपये में मिलने वाली जींस यदि 800 में मिल जाए तो लोग सोचने को मजबूर हो जाते हैं कि यह नकली तो नहीं है। ब्रांडेड सामान सस्ती दर पर मिलने से लोग खरीदने से भी नहीं हिचकते हैं। इस तरह की दुकानें अक्सर हाइवे के किनारे ट्रक में, कैरियर वाहन, कार, टैक्सी, ई-रिक्शा आदि में बिकते हुए दिख जाते हैं। जिसे कंपनी का प्रचार बताकर सस्ते दर पर बेचा जाता है। वहीं कई बार इस तरह का सामान सड़क किनारे चटाई बिछाकर भी बेंचते हुए लोग नजर आते हैं। ऐसे में यदि किसी सामान खरीदारी कर रहे हैं तो बिल अवश्य मांगे। अन्यथा रिकवरी होने पर सामान वापस करने के साथ ही पुलिस पूछताछ में भी सहयोग करना होगा। 

चोरों पर दर्ज हैं चार मुकदमें

दुकान का ताला तोड़कर चोरी करना और और चोरी के कपड़े सस्ते में बेचना पकड़े गए दो चोरों का कार्य बन गया है। बरेली रोड स्थित हालीवुड गारमेंट शॉप से चोरी करने वाले कासिम इस मामले में हिस्ट्रीशीटर है। गारमेंट शॉप से चोरी क मामले में चार बार उस पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जमानत पर छूटने के बाद वह फिर से चोरियां करता है और सड़क किनारे दुकान लगा देता है। फिलहाल विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी