सितारगंज में खिलौना ग्रोथ सेंटर को स्वीकृति, सिडकुल रोड से पंडरी तक नहर कवरिंग की भी मंजूरी

सिडकुल रोड से पंडरी तक लैंटर निर्माण से कवर किया जायेगा। इसके लिये सीएम ने 17 करोड़ रुपये मंजूर कर दिये है। इस योजना के धरातल पर उतरने से नहर का पानी गंदा नही होगा। इसके अलावा शक्तिफार्म में खिलौना ग्रोथ सेंटर खोलने की स्वीकृति दी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 06:37 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 06:37 PM (IST)
सितारगंज में खिलौना ग्रोथ सेंटर को स्वीकृति, सिडकुल रोड से पंडरी तक नहर कवरिंग की भी मंजूरी
स्थानीय महिलाओं को रोजगार मिलेगा। यहां के बने खिलौने सरकार खरीदेगी।

जागरण संवाददाता, सितारगंज: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सितारगंज, शक्तिफार्म के लिये कई महत्वपूर्ण योजनाओं को मंजूर किया है। आबादी के बीच से गुजरने वाली सिंचाई नहर को सिडकुल रोड से पंडरी तक लैंटर निर्माण से कवर किया जायेगा। इसके लिये सीएम ने 17 करोड़ रुपये मंजूर कर दिये है। इस योजना के धरातल पर उतरने से नहर का पानी गंदा नही होगा। नहर के ऊपर सड़क से हटकर एक-एक मीटर फुटपाट का निर्माण होगा। इसके अलावा सीएम ने शक्तिफार्म के रुदपुर में खिलौना ग्रोथ सेंटर खोलने की स्वीकृति दी।

विधायक सौरभ बहुगुणा ने प्रेस वार्ता करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के समक्ष उन्होंने सितारगंज, शक्तिफार्म के लिये महत्वपूर्ण योजनायें, सड़क निर्माण की मांग रखी थी। सीएम ने नहर को कवर करने के लिये 17 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। इस धनराशि से नहर के ऊपर लैंटर का निर्माण कर उसे पूरी तरह कवर कर दिया जायेगा। इससे नहर का पानी गंदा नही होगा। नहर के ऊपरी हिस्से को आमजन सड़क के लिये इस्तेमाल कर सकेंगे। नहर के ऊपर बनी सड़क के किनारे पैदल चलने के लिये फुटपाट, पौधारोपण किया जायेगा। इससे स्वच्छता का भी संदेश बना रहेगा। कहा कि एसडीएम व तहसील भवन के लिए 4.07 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गये है। इसकी टैंडर प्रक्रिया चल रही है।

खिलौने बनाकर सरकार को बेचेगी शक्तिफार्म की महिलायें

धामी ने शक्तिफार्म नगर पंचायत भवन के लिये एक करोड़ रुपये मंजूर किये है। विधायक सौरभ बहुगुणा ने बताया कि सितारगंज नगर में पांच किमी आंतरिक रोड बनाने की सीएम ने घोषणा की है। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में 20 किमी क्षतिग्रस्त मार्गों की मरम्मत की घोषणा की गई है। उन्होंने बताया कि शक्तिफार्म के रूदपुर में खिलौना ग्रोथ सेंटर लगाया जायेगा। यहां स्थानीय महिलाओं को रोजगार मिलेगा। यहां के बने खिलौने सरकार खरीदेगी। विधायक सौरभ बहुगुणा ने बताया कि विभागों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये हैं। ताकि योजनाओं की स्वीकृत व धनराशि अवमुक्त हो। 

chat bot
आपका साथी