जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि के अलावा जानिए हल्द्वानी में आज के कार्यक्रम

जनरल को श्रद्धांजलि देने के लिए पूर्व सैनिक संगठनों से लेकर सामाजिक संगठनों की तरफ से भी गुरुवार को अलग-अलग जगहों पर शोक सभा और कैंडल मार्च का आयोजन किया गया है। निधन की सूचना मिलने के बाद से शोक संबंधित पोस्टों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 09:57 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 09:57 AM (IST)
जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि के अलावा जानिए हल्द्वानी में आज के कार्यक्रम
मेजर रौतेला ने कहा कि उनका अकस्मात निधन पूरे देश के लिए एक बड़ी क्षति है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : सीडीएस जनरल बिपिन रावत का हेलीकाप्टर हादसे में निधन होने से हर वर्ग के लोग शोक में डूबे हुए हैं। जनरल को श्रद्धांजलि देने के लिए पूर्व सैनिक संगठनों से लेकर सामाजिक संगठनों की तरफ से भी गुरुवार को अलग-अलग जगहों पर शोक सभा और कैंडल मार्च का आयोजन किया गया है। इंटरनेट मीडिया पर बुधवार शाम को निधन की सूचना मिलने के बाद से शोक संबंधित पोस्टों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

आयोग जलाएगा कैंडल

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय आयोग की तरफ से शाम साढ़े पांच बजे कालाढूंगी चौराहे पर कैंडल मार्च का आयोजन किया जाएगा। आयोग के प्रदेश अध्यक्ष शिवम सिंह ठाकुर ने बताया कि हैलीकाप्टर हादसे में जनरल उनकी पत्नी समेत सेना से जुड़े अन्य लोगों की मौत देश के लिए बड़ी क्षति है।

लीग कार्यालय में जुटेंगे पूर्व सैनिक

हल्द्वानी: जिला पूर्व सैनिक लीग के जिलाध्यक्ष मेजर बीएस रौतेला ने बताया कि साढ़े 11 बजे सैनिक मिलन केंद्र जगदंबा नगर में शोक सभा का आयोजन कर पूर्व सैन्य अफसर और जवान सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देंगे। मेजर रौतेला ने कहा कि उनका अकस्मात निधन पूरे देश के लिए एक बड़ी क्षति है।

मेयर करेंगे सड़क का शिलान्यास

हल्द्वानी: चुनावी साल में सड़कों का शिलान्यास और शुभांरभ कार्य लगातार जोर पकड़ रहा है। नगर निगम के बजट से बनने वाली काठगोदाम बाजार की सड़क जो कि रामलीला तक पहुंचती है। मेयर डा. जोगेंद्र रौतेला द्वारा गुरुवार को 11 बजे इसका शिलान्यास किया जाएगा।

भागवत व रामकथा का होगा आयोजन

हल्द्वानी: शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन जारी है। हरिपुर नायक वार्ड 42 में पूर्व ब्लाक प्रमुख भोला भट्ट की तरफ से भागवत का आयोजन किया गया है। आचार्य सतीश चंद्र लोहनी कथा वाचक के तौर पर यहां मौजूद रहेंगे। वहीं, नैनी विहार रामपुर रोड स्थित तिरूपतिवाला शिवमंदिर में दूसरे दिन भी श्रीमद् राम कथा का सिलसिला जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी