रानीबाग पुल के पास बन रही 12 मीटर चौड़ी एक और सुरक्षा दीवार

लोक निर्माण विभाग पत्थरों से छह मीटर लंबी व 12 मीटर चौड़ी एक और सुरक्षा दीवार खड़ी करने में जुटा है ताकि पुराने रानीबाग पुल की सड़क को और मजबूती मिल सके। मार्ग संकरा होने के कारण दिन-भर हल्का जाम भी लगता रहा जिसे पुलिसकर्मी खुलवाने में जुटे थे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:26 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:26 AM (IST)
रानीबाग पुल के पास बन रही 12 मीटर चौड़ी एक और सुरक्षा दीवार
रानीबाग पुल के पास बन रही 12 मीटर चौड़ी एक और सुरक्षा दीवार

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : रानीबाग पुल के शुक्रवार देर रात खुलने के बाद शनिवार सुबह से वाहनों की रफ्तार यहां तेज हो गई। फिलहाल दोनों तरफ मार्ग को इतना बंद किया गया है कि कार व अन्य छोटे वाहन ही गुजर सके। वहीं, लोक निर्माण विभाग पत्थरों से छह मीटर लंबी व 12 मीटर चौड़ी एक और सुरक्षा दीवार खड़ी करने में जुटा है, ताकि पुराने पुल की सड़क को और मजबूती मिल सके। मार्ग संकरा होने के कारण दिन-भर हल्का जाम भी लगता रहा, जिसे पुलिसकर्मी खुलवाने में जुटे थे।

19 जुलाई की सुबह सात बजे रानीबाग पुल की दस फीट सड़क टूटने से कुमाऊं भर के लोग परेशान हो गए थे। 23 जुलाई की रात में लोनिवि ने मरम्मत पूरी कर रास्ता खुलवा दिया। जेई कमल पाठक ने बताया कि मार्ग को और सुरक्षित करने के लिए किनारों पर पत्थरों की एक और दीवार खड़ी की जा रही है। नए पुल का काम भी शुरू कर दिया गया है।

कैड़ा ने मुख्य अभियंता से की बात

विधायक राम सिंह कैड़ा ने मुख्य अभियंता हरिओम शर्मा से बात कर नए पुल के निर्माण में तेजी लाने को कहा। विधायक के मुताबिक, नौ माह से ज्यादा का वक्त बीतने के बावजूद ठेकेदार नींव तैयार नहीं कर सका, जबकि पुल का प्रस्ताव तैयार कर उन्होंने राज्य सरकार फिर केंद्र में मामले को पहुंचाकर स्वीकृति दिलवाई थी। लेकिन 7.17 करोड़ से बन रहे कुमाऊं के अहम पुल को लेकर ठेकेदार गंभीर नहीं है। दस लेबर सिर्फ टाइमपास कर रहे हैं। कैड़ा ने कहा कि पुराना पुल कमजोर होने के साथ ही पूर्व में दीवार तक गिर गई। किसी घटना का इंतजार करने के बजाय नए पुल का काम जल्द पूरा होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी