पानी की परेशानी से नाराज लोगों ने चार घंटे धरना दिया, समस्या का समाधान न होने पर ईई को बनाया बंधक

तल्ली हल्द्वानी के इलाकों में डेढ़ माह से पानी की समस्या बनी है। तीन बजे तक धरने पर बैठने के बाद भी किसी तरह की सुनवाई नहीं होने पर अपराह्न तीन बजे ईई कार्यालय में ताला डालकर धरना शुरू कर दिया। बाद में पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:08 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:08 PM (IST)
पानी की परेशानी से नाराज लोगों ने चार घंटे धरना दिया, समस्या का समाधान न होने पर ईई को बनाया बंधक
ईई से वार्ता में सलमानी ने कहा कि आय प्रमाणपत्र के आधार पर पानी के कनेक्शन दिए जाएं।

जागरण संवादाता, हल्द्वानी : 100 रुपये में पेयजल कनेक्शन देने की मांग को लेकर इंदिरानगर के लोग शनिवार को जल संस्थान कार्यालय में डटे रहे। पहले ज्ञापन दिया और फिर चार घंटे तक धरना। बात न बनते देख अधिशासी अभियंता कार्यालय में कुंडा डालकर अधिकारियों को बंधक बना दिया। 

पूर्व सभासद शकील सलमानी के नेतृत्व में पहुंचे लोगों ने कहा कि प्रदेश सरकार शहरी क्षेत्र में रहने वाले गरीब परिवारों को 100 रुपये में पेयजल कनेक्शन देने की बात कहती है। क्षेत्र में कई परिवारों के पानी के कनेक्शन नहीं है। बीपीएल व अंत्योदय कार्ड का बहाना बनाकर लोगों को योजना से वंचित रखा जा रहा है। इसके विरोध में महिलाओं समेत अन्य लोगों ने 11 बजे धरना शुरू कर दिया। तीन बजे तक धरने पर बैठने के बाद भी किसी तरह की सुनवाई नहीं होने पर अपराह्न तीन बजे ईई कार्यालय में ताला डालकर धरना शुरू कर दिया। बाद में पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। शाम चार बजे ईई से वार्ता में सलमानी ने कहा कि आय प्रमाणपत्र के आधार पर पानी के कनेक्शन दिए जाएं। धरना देने वालों में वकील अहमद, वसीम खान, युसुफ, अली अहमद, फईम अहमद, मेहराज, मो. हनीफ, शाकिर, शनबन, राखी, यासमीन, रेशमा, तबस्सुम, शाहाना, ममना परवीन आदि शामिल रहे। 

यहां अवर अभियंता को घेरा 

तल्ली हल्द्वानी के इलाकों में डेढ़ माह से पानी की समस्या बनी है। कई बार कहने के बाद भी लाइन लीकेज ठीक नहीं हुए। पार्षद मनोज जोशी ने बताया कि पांच टैंकर मांगने पर दो टैंकर पानी दिया जा रहा। अधिक आबादी के लिए यह नाकाफी साबित हो रहा। शनिवार को गुस्साए लोगों ने अवर अभियंता ब्रजेश टम्टा का घेराव किया। सोमवार से आपूर्ति बहाल करने के आश्वासन पर शांत हुए। 

chat bot
आपका साथी