विकास प्राधिकरण को न हटाए जाने से प‍िथौरागढ़ में नाराज कांग्रेसियों ने फूंका सीएम का पुतला

पर्वतीय क्षेत्रों में प्राधिकरण गठित किए जाने के बाद आम जनता को लेकर हो रही परेशानी और कड़े विरोध को देखते हुए पांच माह पूर्व सरकार की ओर से प्राधिकरणों को समाप्त करने की घोषणा की गई थी लेकिन सीमांत जिले पिथौरागढ़ में प्राधिकरण का कार्य अब भी जारी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:22 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:22 PM (IST)
विकास प्राधिकरण को न हटाए जाने से प‍िथौरागढ़ में नाराज कांग्रेसियों ने फूंका सीएम का पुतला
प्राधिकरण बंद नही कराए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : पांच माह पूर्व पर्वतीय क्षेत्रों से विकास प्राधिकरण हटा लिए जाने की घोषणा के बाद भी प्राधिकरण की कार्यवाही जारी रहने से नाराज कांग्रेसियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं ने प्राधिकरण बंद नही कराए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। कांग्रेस‍ियों ने सरकार पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा क‍ि सरकार अपने वादे पर खरी नहीं उतर रही है। जब पहले घोषणा कर चुकी है क‍ि व‍िकास प्राध‍िकरण खत्‍म होगा तब इतने दि‍न बीतने के बाद भी इसका अनुपालन क्‍यों नहीं क‍िया जा रहा है। डबल इंजन की सरकार व‍िकास व रोजगार में फेल साब‍ित हुई है।

पर्वतीय क्षेत्रों में विकास प्राधिकरण गठित किए जाने के बाद आम जनता को लेकर हो रही परेशानी और कड़े विरोध को देखते हुए पांच माह पूर्व सरकार की ओर से प्राधिकरणों को समाप्त करने की घोषणा की गई थी, लेकिन सीमांत जिले पिथौरागढ़ में प्राधिकरण का कार्य अब भी जारी है। इससे नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर की अगुवाई में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं ने कहा कि विकास प्राधिकरण हटाए जाने के नाम पर सीमांत जिले के लोगों को गुमराह किया गया है। प्राधिकरण के माध्यम से अब भी भवन स्वामियों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं। भवन प्लान प्राधिकरण केेजत माध्यम से बनाए जाने के लिए दबाव डाला जा रहा है।

वक्ताओं ने कहा सरकार की इस दोहरी नीति को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीमांत जिले से प्राधिकरण की गतिविधियां जल्द नहीं समेटी गई तो पार्टी पूरे जिले में उग्र आंदोलन शुरू कर देगी। प्रदर्शन करने वालों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मथुरा दत्त जोशी, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ऋषेंद्र महर, योगेश नगरकोटी, मनोज ओझा, नारायण कोहली, रोहन सौन, त्रिभुवन चुफाल, रहीम कुरैशी, कार्तिक खर्कवाल, दिनेश बिष्ट, शिवम पंत, रजत विश्वकर्मा, जावेद खान आदि शामिल रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी