चार सूत्रीय मांगों को लेकर आगनबाड़ी कर्मियों का नैनीताल कलेक्ट्रेट में धरना

लंबे समय से मांगों का निस्तारण नहीं होने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन पर उतर आए हैं। भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। कर्मियों ने एडीएम को ज्ञापन सौप जल्द मांगों का निस्तारण करने को कहा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 01:44 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 01:44 PM (IST)
चार सूत्रीय मांगों को लेकर आगनबाड़ी कर्मियों का नैनीताल कलेक्ट्रेट में धरना
चार सूत्रीय मांगों को लेकर आगनबाड़ी कर्मियों का नैनीताल कलेक्ट्रेट में धरना

नैनीताल, जागरण संवाददाता : लंबे समय से मांगों का निस्तारण नहीं होने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन पर उतर आए हैं। भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। कर्मियों ने एडीएम को ज्ञापन सौप जल्द मांगों का निस्तारण करने को कहा।

बुधवार को आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ जिला मंत्री नीरू बिष्ट के नेतृत्व में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट परिसर में एकत्रित हुए। जहां उन्होंने धरना प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। नीरू बिष्ट ने कहा कि लंबे समय से संगठन आंगनबाड़ी कर्मियों को प्रतिमाह 18 हजार मानदेय देने, आंगनबाड़ी कर्मियों को जनश्री योजना का लाभ दिए जाने, पदोन्नति में 100 फ़ीसदी आरक्षण दिए जाने, विभागीय ऑनलाइन कार्यों के लिए मोबाइल और लैपटॉप दिया जाने की मांग की जा रही है। पूर्व में जिला प्रशासन और मुख्यमंत्री से व्यक्तिगत भेंट कर उनसे भी वार्ता की गई।

मगर अब तक सरकार द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के हित में कोई निर्णय नहीं लिए जाने से उनमें बेहद रोष है। उन्होंने चेताया कि यदि एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो 25 नवंबर को प्रदेश स्तरीय आंदोलन के तहत विशाल रैली के माध्यम से सचिवालय का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान भारतीय मजदूर संघ जिला मंत्री वीरेंद्र खनकरियाल, मंजू पांडे, पुष्पा रावत, प्रेमा बिष्ट, गीता बिष्ट, चंद्रकला गोस्वामी, नासिर खान, विकास जोशी, जगदीश प्रकाश, तुलसी आर्य, नीता आर्य, नीरू बिष्ट, प्रेमा बिष्ट, सुनीता बिष्ट समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी