Nainital Coronavirus News : नैनीताल जिले में रोजाना औसतन 838 मामले आ रहे सामने, कोरोना कर्फ्यू का बढ़ना तय

Nainital Coronavirus News कर्फ्यू के बाद भी कोरोना से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा घट नहीं रहा है। दो दिन की राहत के बाद संक्रमितों की संख्या फिर बढ़ने लगी है। ऐसे में प्रशासन के लिए मुश्किल बढ़ने लगी हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:05 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:05 AM (IST)
Nainital Coronavirus News : नैनीताल जिले में रोजाना औसतन 838 मामले आ रहे सामने, कोरोना कर्फ्यू का बढ़ना तय
Nainital Coronavirus News : नैनीताल जिले में रोजाना औसतन 838 मामले आ रहे सामने, कोरोना कर्फ्यू का बढ़ना तय

गणेश पांडे, हल्द्वानी: Nainital Coronavirus News : कर्फ्यू के बाद भी कोरोना से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा घट नहीं रहा है। दो दिन की राहत के बाद संक्रमितों की संख्या फिर बढ़ने लगी है। ऐसे में प्रशासन के लिए मुश्किल बढ़ने लगी हैं। उम्मीद की जा रही है कि कोविड कर्फ्यू को आगे बढ़ाया जा सकता है। संक्रमण की रफ्तार थामने के लिए कुछ और सख्ती अपनाई जा सकती है। हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि अभी की सख्ती का असर अगले सप्ताह दिखाई देगा।

नैनीताल जिले में मई की शुरुआत से कोरोना के मामलों में तेजी आने लगी थी। 11 मई को कई सख्तियों के साथ कोरोना कर्फ्यू प्रभावी किया गया। यहां तक की दैनिक जरूरत का सामान बेचने वाले जनरल स्टोर, परचून की दुकानों तक को बंद रखा गया। कफ्र्यू के पहले दिन ही रिकाॅर्ड मामले दर्ज किए गए। इसके बाद मामले में कुछ कमी आई, लेकिन शनिवार को फिर से संक्रमितों का ग्राफ जंप कर गया।

कर्फ्यू के दौरान नैनीताल जिले में रोजाना औसतन 838 मामले सामने आ रहे हैं। यह आंकड़ा मार्च व अप्रैल में आने वाले मामलों से काफी अधिक है। 17 मई को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में आगे की रणनीति पर फैसला होगा। कफ्र्यू के एक सप्ताह आगे बढ़ने की पूरी उम्मीद है। प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो इस बार कुछ सख्तियां बढ़ाई जा सकती हैं।

कफ्र्यू के बाद कोरोना के मामले

दिनांक          संक्रमित       मौत

11 मई           1152          25

12 मई           886           15

13 मई           587           16

14 मई           531          16

15 मई          1037          13

रिकवरी रेट में नैनीताल दूसरे स्थान पर

कोरोना को मात देने के मामले में कुमाऊं का ऊधमसिंहनगर जिला सबसे आगे है। यहां रिकवरी रेट 75.3 प्रतिशत है। 74.7 प्रतिशत के साथ नैनीताल दूसरे स्थान पर है। पिथौरागढ़ में 71.8 फीसद, अल्मोड़ा 65.7 फीसद, चम्पावत में 61.8 प्रतिशत व बागेश्वर जिले में 60 प्रतिशत रिकवरी रेट है। पर्वतीय जिलों में पिछले एक सप्ताह के भीतर नए मामलों में वृद्धि होने से रिकवरी दर नीचे चली गई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी