महामारी में तय किराए से अधिक वसूली पर एंबुलेंस चालक गिरफ्तार

मृतकों के स्वजनों से भी मनमाना दाम वसूल रहे हैं। मुखानी से गौलापार शव ले गए एंबुलेंस चालक ने तय रेट से ढाई गुना अधिक वसूली कर ली। एसएसपी के निर्देश पर एसओजी ने आरोपित को पकड़ लिया। मुखानी पुलिस ने एंबुलेंस चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:33 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:33 AM (IST)
महामारी में तय किराए से अधिक वसूली पर एंबुलेंस चालक गिरफ्तार
आरोपित चालक शाहरूख पुत्र हसीन खान के खिलाफ कालाबाजारी व आपदा प्रबंधन अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : आपदा को अवसर समझने वाले मृतकों के स्वजनों से भी मनमाना दाम वसूल रहे हैं। मुखानी से गौलापार शव ले गए एंबुलेंस चालक ने तय रेट से ढाई गुना अधिक वसूली कर ली। एसएसपी के निर्देश पर एसओजी ने आरोपित को पकड़ लिया। मुखानी पुलिस ने एंबुलेंस चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

आपदा व महामारी के दौरान बड़ी संख्या में लोग राहत कार्य में जुटे हैं तो कुछ लोग अपनी जेब भरने की फिराक में हैं। सेंट्रल अस्पताल में मौत के बाद एक शव को गौलापार ले जाना था। आजाद नगर, बनभूलपुरा निवासी एंबुलेंस चालक शाहरूख ने शव को पहुंचाने के बाद तय किराया 800 के बजाए दो हजार रुपये वसूल कर लिया। पीडि़त स्वजनों ने एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी से मामले की शिकायत की। एसएसपी के निर्देश पर एसओजी ने जाल बिछाकर एंबुलेंस चालक को पकड़ लिया।

मुखानी थाने के एसओ सुशील कुमार ने बताया कि पूछताछ के बाद आरोपित चालक शाहरूख पुत्र हसीन खान के खिलाफ कालाबाजारी व आपदा प्रबंधन अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस टीम में निर्मल लटवाल, एसओजी से कुंदन कठायत, जितेंद्र नेगी आदि शामिल थे। देव भूमि एंबुलेंस सेवा समिति के अध्यक्ष राज कंबोज ने बताया कि शासन की ओर से तय रेट से अधिक लेना गलत है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई के लिए वह जिला प्रशासन को पहले भी पत्र दे चुके हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी