पेयजल कनेक्शन देने के नाम पर वसूली का आरोप, पार्षद ने जेई से की शिकायत

अमृत योजना के तहत पेयजल कनेक्शन देने के नाम पर अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है। वार्ड 8 कुल्यालपुरा जगदंबानगर के लोगों ने सड़क से मकान के परिसर में लाइन पहुंचाने के 700 से 2200 रुपये तक लेने के आरोप लगाए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 08:12 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 08:12 AM (IST)
पेयजल कनेक्शन देने के नाम पर वसूली का आरोप, पार्षद ने जेई से की शिकायत
पेयजल कनेक्शन देने के नाम पर वसूली का आरोप, पार्षद ने जेई से की शिकायत

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : अमृत योजना के तहत पेयजल कनेक्शन देने के नाम पर अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है। वार्ड 8 कुल्यालपुरा जगदंबानगर के लोगों ने सड़क से मकान के परिसर में लाइन पहुंचाने के 700 से 2200 रुपये तक लेने के आरोप लगाए हैं। मोहल्ले वासियों की शिकायत के बाद पार्षद रवि वाल्मीकि मौके पर पहुंचे। पार्षद का कहना है कि पानी के कनेक्शन देने के नाम पर ठेकेदार के लोगों द्वारा वसूली करने के गंभीर विषय को उन्होंने पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता के सामने रखा है।

शिकायत की जांच कराई जाएगी : ईई

पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता एके कटारिया का कहना है कि अमृत योजना के तहत शहर में पांच हजार कनेक्शन दिए जाने थे। 4500 कनेक्शन दिए जा चुके हैं। अभी तक इस तरह की शिकायत नहीं आई। उन्होंने बताया कि पुरानी जगह से नया कनेक्शन जोडऩे पर उपभोक्ता को किसी तरह का शुल्क नहीं देना है। अगर उपभोक्ता दूरी से कनेक्शन लेता है या अतिरिक्त काम कराता है तब ठेकेदार काम के अनुरूप पैसे ले सकता है। अगर कोई ज्यादा पैसे लेता है तो जेई को मौके पर भेजकर मामले को दिखवाया जाएगा।

उपभोक्‍ताओं ने लगाया आरोप

कौशल्या देवी ने कहा कि पानी का कलेक्शन लगाने के 1200 रुपये मांग रहे थे। मैंने 700 रुपये दिए। पाइप व सीमेंट मैंने खुल लाकर दिया। यह सरासर मनमानी है। राधा तिवारी का कहना है कि सड़क से मकान के परिसर में पानी का कनेक्शन देने के एक हजार रुपये ले लिए। भीतरी फिटिंग हमने खुद की। वसूली करने वालों पर कार्रवाई हो। मोहनी बंगारी ने बताया कि पानी की लाइन डालने वाले कर्मचारी घर के बाहर तक कनेक्शन छोड़ रहे थे। हमने बाउंड्री के भीतर कनेक्शन लगवाया। इसके उसने 2200 रुपये ले लिए।

chat bot
आपका साथी