ओमिक्रोन की दस्तक से उत्‍तराखंड की सीमा पर अलर्ट, नेपाल और यूपी बार्डर पर जांच शुरू

ओमिक्रोन की दस्तक को देखते हुए उत्‍तराखंड सरकार अलर्ट हो गई है। प्रदेश से लगी नेपाल और उत्तर प्रदेश की सीमा पर सैंपलिंग शुरू हो गई है। पहले दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों सीमाओं पर राज्य में प्रवेश करने वाले 182 लोगों की कोरोना जांच की है।

Skand ShuklaFri, 03 Dec 2021 02:23 PM (IST)
ओमिक्रोन की दस्तक से उत्‍तराखंड की सीमा पर अलर्ट, नेपाल और यूपी बार्डर पर जांच शुरू

संवाद सहयोगी, खटीमा : कोरोनावायरस के नए ओमिक्रोन वैरिएंट की दस्तक को देखते हुए उत्‍तराखंड सरकार भी अलर्ट हो गई है। प्रदेश से लगी नेपाल और उत्तर प्रदेश की सीमा पर सैंपलिंग शुरू हो गई है। पहले दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों सीमाओं पर राज्य में प्रवेश करने वाले 182 लोगों की कोरोना जांच की है।

कोरोना संक्रमितों का आकड़ा बढऩे पर स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को नेपाल सीमा के मेलाघाट एवं उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सीमा से सटे हल्दी चेक पोस्ट पर जांच शिविर लगाया। जिनमें प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की कोरोना जांच की जा रही है। साथ ही लोगों से शारीरिक दूरी एवं मास्क का प्रयोग करने का भी आह्वान किया जा रहा है।

नागरिक अस्पताल के कोरोना नोडल अधिकारी डा. वीपी सिंह ने बताया कि नेपाल सीमा पर 32 एवं हल्दी चेक पोस्ट पर 50 लोगों को रैपिड एंटीजन जांच की गई। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिली। इसके अलावा हल्दी चेक पोस्ट पर ही 100 लोगों की आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया। साथ ही उनके नाम, पता एवं मोबाइल नंबर दर्ज किए जा रहे हैं।

आइआरबी बैलपड़ाव में बनाया कंटेनमेंट जोन

आइआरबी बैलपड़ाव, रामनगर में 25 जवानों के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी जवानों के चेकअप के लिए लगाया गया है। इधर तीसरे दिन एक पुलिस कर्मी समेत तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। रामनगर क्षेत्र में आइआरबी में मंगलवार व बुधवार को जवानों का रैपिड टेस्ट किया गया था। दो दिन में 25 जवान पॉजिटिव मिले थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पॉजिटिव आए जवानों को आइआरबी में ही आइसोलेशन वार्ड बनाकर उपचार दिया जा रहा है। कोविड के नोडल प्रभारी प्रशांत कौशिक ने बताया कि आइआरबी में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। कंटेनमेंट जोन की आवश्यक गाइड लाइन का पालन के लिए कहा गया है। गुरुवार को रामनगर में एक पुलिस कर्मी, उसकी पत्नी व बासीटीला का एक युवक पाजिटिव मिला है।

बिना मास्क के घूम रहे लोगों का काटा चालान

बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस की इस कार्रवाई से बिना मास्क के आवाजाही कर रहे लोगों में हड़कंप मच गया। कई लोग पुलिस को देखकर वापस लौटते नजर आए। रामनगर में कोरोना के मामले बढऩे पर स्वास्थ्य विभाग, नगर पालिका, पुलिस व प्रशासन द्वारा सतर्कता बरतनी शुरू कर दी गई है। गुरुवार को पुलिस की टीमों ने लखनपुर, भवानीगंज, कोसी बैराज व रानीखेत रोड में मास्क पहनने के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चलाया। पुलिस की अचानक हुई इस कार्रवाई से बिना मास्क आ जा रहे लोग बचते नजर आए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.