कुमाऊंनी व्यंजन रेस्टोरेंट के लिए मिलेगी सहायता राशि, नुमाइशखेत मैदान में आयोजित हुई प्रतियोगिता

डीएम ने कहा कि यदि कोई कुमाऊंनी व्यंजन के लिए रेस्टोरेंट आदि चलाने के इच्छुक होंगे तो उन्हें मदद की जाएगी। राज्य स्थापना दिवस आठ से 13 नवंबर तक उत्तराखंड महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। कुमाऊंनी व्यंजन प्रतियोगिता भी उसका हिस्सा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 11:42 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 11:42 PM (IST)
कुमाऊंनी व्यंजन रेस्टोरेंट के लिए मिलेगी सहायता राशि, नुमाइशखेत मैदान में आयोजित हुई प्रतियोगिता
जिलाधिकारी विनीत कुमार ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : नुमाइशखेत मैदान में शुक्रवार को कुमाऊंनी व्यंजन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें स्नैक्स, मेनकोर्स और डेजर्ट्र शामिल किया गया। जिलाधिकारी विनीत कुमार ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

डीएम ने कहा कि इस वर्ष राज्य स्थापना दिवस आठ से 13 नवंबर तक उत्तराखंड महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। कुमाऊंनी व्यंजन प्रतियोगिता भी उसका हिस्सा है। महिलाओं की पाक कला को उचित मंच प्रदान होगा। प्रतियोगिता में मेनकोस के लिए 21, डेजर्ट्र 18 और स्नेक्स के लिए 15 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। प्रथम दो सफल प्रतिभागियों को विधायक चंदन राम दास, नगर पालिकाध्यक्ष सुरेश खेतवाल, ब्लॉक प्रमुख पुष्पा देवी ने पुरस्कृत किया। डीएम ने कहा कि यदि कोई कुमाऊंनी व्यंजन के लिए रेस्टोरेंट आदि चलाने के इच्छुक होंगे तो उन्हें मदद की जाएगी। इस मौके पर एडीएम चंद्र सिंह इमलाल, जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी, परियोजना निदेशक शिल्पी पंत, जिला पूर्ति अधिकारी अरुण कुमार वर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेंद्र प्रसाद बिष्ट, भूमि संरक्षण अधिकारी गीतांजलि बंगारी आदि मौजूद थे। 

पाक कला का पुरस्कार इनको मिला

प्रतियोगिता के स्नेक्स श्रेणी में हेमा लोहनी प्रथम, संगीता द्वितीय, मेनकोर्स में चंदा उपाध्याय प्रथम, गीता खेतवाल द्वितीय, डेजर्ट्र में पुष्पा हरड़िया प्रथम, रेनू द्वितीय स्थान पर रही। जबकि अनीता टम्टा को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया।

chat bot
आपका साथी