संविदा-आउटसोर्स कर्मचारियों को 550 रुपये प्रतिदिन देने की मांग पर बनी सहमति

देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ हल्द्वानी शाखा की आठ सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को मेयर डा. जोगेंद्र रौतेला व संगठन के शिष्टमंडल के साथ वार्ता चली। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय व नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मनोज कांडपाल की मौजूदगी में हुई वार्ता में मांगों को लेकर सहमति बन गई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 07:36 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 07:36 PM (IST)
संविदा-आउटसोर्स कर्मचारियों को 550 रुपये प्रतिदिन देने की मांग पर बनी सहमति
संविदा-आउटसोर्स कर्मचारियों को 550 रुपये प्रतिदिन देने की मांग पर बनी सहमति

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ हल्द्वानी शाखा की आठ सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को मेयर डा. जोगेंद्र रौतेला व संगठन के शिष्टमंडल के साथ दो घंटे वार्ता चली। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय व नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मनोज कांडपाल की मौजूदगी में हुई वार्ता में मांगों को लेकर सहमति बन गई।

प्रदेश संगठन मंत्री अमित कुमार ने बताया कि स्वच्छता समिति के तहत कर्मचारियों की नियुक्ति में संघ को भरोसे में लेने व स्थानीय लोगों को काम पर रखने पर सहमति बनी। स्थानीय में भी विधवा महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। वरिष्ठता के आधार पर सफाई कर्मियों के कार्य परिवर्तन किए जाएंगे। संविदा सफाई कर्मचारियों, चालकों व आउटसोर्स कर्मियों को 350 की बजाय 550 रुपये प्रति दिन के अनुसार मानदेय देने पर सहमति जताई गई।

कर्मचारियों के पीएफ के मामले में एक सप्ताह में कार्यवाही शुरू करने, पूर्व में बर्खास्त छह कर्मचारियों की बहाली की बात कही गई है। बैठक में सहायक नगर आयुक्त गौरव भसीन, कार्यालय अधीक्षक एसएस खत्री, संघ के शाखा अध्यक्ष जय प्रकाश, महासचिव रामू भारती, प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी अमरदीप, विजय पाल, रवि चिंडालिया, मुकेश, अशोक चौधरी, चमन, प्रेम सिंह, संजय पंडालिया, सुधीर, गोलू, विजय आदि मौजूद रहे।

शहरी विकास मंत्री को दिलाई समझौते की याद

आउटसोर्स, स्वच्छता समिति के माध्यम से नियुक्ति बंद करने, नियमितीकरण समेत 14 सूत्रीय मांगों को लेकर पूर्व में हुए समझौते के मामले में उत्तरांचल स्वच्छकार कर्मचारी संघ के पदाधिकारी शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत से मिले। प्रदेश अध्यक्ष रामअवतार राजौर ने कहा कि समझौते की दिशा में आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। आगे भी अनदेखी होती है तो संगठन आंदोलन के लिए बाध्य होगा। ज्ञापन देने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश लाला, नैनीताल जिलाध्यक्ष विनय पाल, अशोक राज, सुनील चौधरी, जगदीश भाई, राजेंद्र, जगपाल, श्याम सुंदर, विशाल कुमार शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी