देश स्तर पर अग्रवाल समाज की ताकत को बढ़ाएंगे, रुद्रपुर में आयोजित अखिल भारतीय सम्मेलन में लिया संकल्प

उत्तराखंड में अग्रवाल सम्मेलन के कार्यों को गति देने के लिए समाज की अहम बैठक की गई है। हम प्रदेश की तमाम स्थानीय इकाइयों को जोड़कर प्रदेश का एक मजबूत का गठन करेंगे। राष्ट्रीय स्तर से जुड़कर समाज की ताकत को बढ़ाएंगे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 04:58 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 04:58 PM (IST)
देश स्तर पर अग्रवाल समाज की ताकत को बढ़ाएंगे, रुद्रपुर में आयोजित अखिल भारतीय सम्मेलन में लिया संकल्प
भविष्य में 18 गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह कराया जाएगा।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के तत्वावधान में सिटी क्लब में आयोजित बैठक में संगठन की मजबूती पर जोर दिया गया। वक्ताओं ने कहा कि अग्रवाल समाज को एकजुट कर उनकी ताकत को देश स्तर पर बढ़ाया जाएगा। इस दौरान संगठन के कुमाऊं प्रांत का पुनर्गठन किया गया और सर्वसम्मति से ताराचंद्र अग्रवाल को प्रदेश चेयरमेन यानी संरक्षक व श्री कृष्ण मित्तल को को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया। इसके बाद नवमनोनीत पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयत की शपथ भी दिलाई गई।  

अग्रवाल सम्मेलन के कार्य को प्रदेश में गति देने के उद्देश्य से संगठन की दृष्टि से उत्तराखंड को दो हिस्सों में बांटा गया। है। इनमें पूर्वी उत्तराखंड कुमाऊं प्रान्त और पश्चिमी उत्तराखंड गढ़वाल प्रांत है। सिटी क्लब में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि श्रद्धा के नाते शगुन के रूप में किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले पहला शगुन भगवान अग्रसेन के नाम का लेंगे। उस राशि को जरूरतमंदों के भोजन के लिए अग्रोहा भेजेंगे और दिवाली पर महालक्ष्मी और गणेश जी के साथ-साथ अग्रसेन की भी पूजा करेंगे। बैठक में पंकज अग्रवालको प्रदेश महामंत्री, गौतम रुंगटा व मुकेश कुमार अग्रवाल को प्रदेश उपाध्यक्ष, हरिशंकर अग्रवाल को प्रदेश कोषाध्यक्ष, उमा गर्ग को महिला प्रदेश अध्यक्ष एवं डॉ. आशु सिंघल को प्रदेश चिकित्सा अधिकारी बनाया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग,राज्यसभा सांसद नरेश बंसल और राष्ट्रीय संगठन मंत्री रोशनलाल ने नवमनोनीत पदाधिकािरयों को शपथ दिलाई और संगठन के साथ समाज की तरक्की पर जोर दिया। गर्ग ने कहा कि उत्तराखंड में अग्रवाल सम्मेलन के कार्यों को गति देने के लिए समाज की अहम बैठक की गई है। हम प्रदेश की तमाम स्थानीय इकाइयों को जोड़कर प्रदेश का एक मजबूत का गठन करेंगे। राष्ट्रीय स्तर से जुड़कर समाज की ताकत को बढ़ाएंगे। अग्रोहा शक्तिपीठ के प्रति लोगों की श्रद्धा और भावना को जागृत करके समाज को जोड़ने का प्रयास करेंगे। राष्ट्रीय संगठन लाल ने कहा कि उत्तराखंड से अग्रोहा शक्तिपीठ (अग्रोहा) के लिए निरंतर बसों के माध्यम से लोगों को यात्रा पर ले जाया जाएगा। भविष्य में 18 गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह कराया जाएगा।

नवमनोनीत पदाधिकारियों ने संगठन व समाज की मजबूती के लिए कार्य करने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर अशोक मित्तल, विरेंद्र जिंदल, राजेश बंसल, विजय कुमार गर्ग, देवी शंकर अग्रवाल, धर्मवीर मित्तल, कुशल अग्रवाल, नरेन्द्र बंसल, राजेश जिंदल, आशीष गोयल, योगेंद्र जिंदल, हेमन्त गर्ग, संजय गुप्ता, श्रीओम अग्रवाल, भगवान सहाय, सतीश मंगला, नरेश कंसल व रुद्रपुर, सितारगंज, खटीमा, काशीपुर, रामपुर, हल्द्वानी आदि से समाज के लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी