सीमा सुरक्षा को सामंजस्य बना काम करें एजेंसियां : डीजीपी

डीजीपी ने सीमा स्थित बैराज चौकी इमीग्रेशन चेक पोस्ट और भारत-नेपाल सीमा स्थित पिलर नंबर सात का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सीमा क्षेत्र में अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ सामंजस्य बनाकर कार्य करने को कहा।

By Ganesh PandeyEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 05:52 PM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 05:52 PM (IST)
सीमा सुरक्षा को सामंजस्य बना काम करें एजेंसियां : डीजीपी
उन्होंने कहा कि कुंभ मेला पुलिस के लिए चैलेंज है, जिसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है।

संवाद सूत्र, बनबसा (चम्पावत) : पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सीमा स्थित बैराज चौकी, इमीग्रेशन चेक पोस्ट और भारत-नेपाल सीमा स्थित पिलर नंबर सात का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सीमा क्षेत्र में अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ सामंजस्य बनाकर कार्य करने को कहा।

    सोमवार को उन्होंने इमीग्रेशन चेक पोस्ट के अधिकारी इंदर सिंह से भारत-नेपाल के नागरिकों के बीच आवागमन और कर्मचारियों की समस्याओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सीमा पर पैनी चौकसी रखी जाए। इसके लिए एसएचबी और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ तालमेल बनाए रखना जरूरी है। बाद में डीजीपी सीमा स्थित पिलर नंबर सात पर पहुंचे और एसपी लाकेश्वर सिंह तथा एसएसबी के उप सेनानायक  सुबेदार अंबावत से क्षेत्र की ताजा गतिविधियों की जानकारी ली। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आगामी कुंभ मेला पुलिस के लिए चैलेंज है, जिसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि उनका प्रयास पुलिस को स्मार्ट और संवेदनशील बनाना है। डीजीपी ने कहा, इंटरनेट मीडिया के माध्यम से उत्तराखंड पेज पर किसी पीडि़त द्वारा शिकायत की जाती है तो उसका तत्परता से समाधान किया जाएगा। इस मौके पर सीओ अविनाश वर्मा, थानाध्यक्ष धर्मवीर सोलंकी, शारदा बैराज चौकी प्रभारी गोविंद सिंह बिष्ट के अलावा खुफिया विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।  

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी